1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ब्राजील फुटबॉलर पेले बोले, इतनी महिलाओं के साथ थे संबंध कि नहीं जानता कितने हैं बच्चे

ब्राजील फुटबॉलर पेले बोले, इतनी महिलाओं के साथ थे संबंध कि नहीं जानता कितने हैं बच्चे

महान फुटबॉलर पेले ने माना कि उनके कितने महिलाओं के साथ सम्बन्ध रहे हैं वो नहीं जानते। जबकि उनके कितने बच्चे इस दुनिया में हैं ये भी वो नहीं जानते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 23, 2021 15:09 IST
football, pele, footballer, relationships, girlfiriends, affair, Brazil, pele, Footballer, Footballe- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pele and Marcia

फुटबॉल का भगवान ब्राजील के सबसे महान फुटबॉलर पेले को भी माना जाता है। हालंकि उन्होने हाल ही में दिए इंटरव्यू में बताया कि उनके कितने महिलाओं के साथ सम्बन्ध रहे हैं वो नहीं जानते। जबकि उनके ना जाने कितने बच्चे इस दुनिया में घूम रहे होंगे ये भी वो नहीं जानते हैं। 

गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स पर पेले की एक डॉक्यूमेंट्री जल्द ही रिलीज होने जा रही है। जिसमें उन्होंने अपने निजी जीवन से जुड़े कई दिलचस्प खुलासे किए हैं। जिसके बारे में पेले ने कहा, "उन्होंने अपनी वाइफ और गर्लफ्रेंड्स को बताया हुआ था कि वे अपने रिश्तों में लॉयल नहीं रहे हैं। मेरी पहली पत्नी, मेरी पहली गर्लफ्रेंड, उन्हें पता होता था। मैंने कभी झूठ नहीं बोला।"

जाहिर है कि 80 साल के पेले ने अपने जीवन में तीन शादियाँ की है। जिससे उनके 7 बच्चे हैं। इसमें सबसे हैरानी वाली बात ये है कि सांद्रा मेकाडो भी उनकी पत्नी हैं। जबकि कोर्ट ने साल 1996 में उन्हें उनकी बेटी होने का फैसला सुनाया था। मगर पेले इस बात से साफ़ इनकार करते आए हैं। 

ये भी पढ़े -   राशिद खान ने मारा 'नया हेलीकॉप्टर शॉट' तो फ़िदा हो गई इंग्लैंड की ये महिला खिलाड़ी, देखें Video

वहीं पेले फुटबॉल के बचपन से ही काफी शौक़ीन थे। वो जेंब में पेपर रखते थे और उसकी गेंद बनाकर फुटबॉल खेला करते थे। ऐसे में इस डॉक्यूमेंट्री के दौरान उन्होंने आगे कहा, "हमारे आर्थिक हालात बहुत अच्छे नहीं थे हालांकि मेरे पिता लगातार काम करते रहते थे।"

वहीं पेले के जीवन में तीनों शादियों की बात करें तो उनकी पहली शादी साल 1982 में ही खत्म हो गई थी। जबकि दूसरी शादी उन्होंने 12 साल बाद सिंगर एसिरिया से रचाई थी हालांकि 2008 में दोनों का तलाक हो गया था। उसके बाद उन्होंने तीसरी शादी 2016 में 48 साल की मर्सिया से रचाई। जिसके साथ अब वो रह रहे हैं। बढती उम्र और कराब स्वास्थ्य के कारण वो अब कम पब्लिक इवेंट में भी शिरकत करते नजर आते हैं। 

ये भी पढ़े -  पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड