Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फॉर्मूला वन अपने आधे स्टाफ को थोड़े दिन की छुट्टी देगा

फॉर्मूला वन के सीनियर अधिकारी स्वेच्छा से वेतन में कटौती करायेंगे, वे छुट्टी पर नहीं जायेंगे और अपना काम जारी रखेंगे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2020 8:24 IST
Formula One will give half of its staff a short break- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Formula One will give half of its staff a short break

पेरिस। फॉर्मूला वन का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच वह मई के अंत तक अपने आधे स्टाफ को छुट्टी दे देगा जबकि सीनियर कार्यकारियों के वेतन में कटौती होगी। फार्मूला वन ने अभी तक इस सत्र में आठ रेस स्थगित कर दी हैं और मोनाको ग्रां प्री को रद्द कर दिया गया है।

फॉर्मूला वन के सीनियर अधिकारी स्वेच्छा से वेतन में कटौती करायेंगे, वे छुट्टी पर नहीं जायेंगे और अपना काम जारी रखेंगे। मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेज कारे के वेतन में ज्यादा कटौती होगी। मैकलारेन और विलियम्स टीमें पहले ही अपने कुछ स्टाफ को छुट्टी दे चुकी हैं। 

हाल ही में कोरोना वायरस के कारण सत्र के शुरू में होने में देरी के बाद फॉर्मूला वन को अनिवार्य तौर पर बंद रखने की समयसीमा दो सप्ताह और बढ़ा दी गयी है। विश्व मोटरस्पोर्ट्स संचालन संस्था एफआईए ने इसकी पुष्टि की।

एफआईए ने पहले इसे 21 दिन के लिये बंद रखा था लेकिन अब यह 35 दिन तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान कारों से जुड़ी गतिविधियों में शामिल कोई भी कर्मचारी काम नहीं करेगा। 

एफआईए ने बयान में कहा कि इस फैसले को एफवन के सभी हितधारकों ने सर्वसम्मति से मंजूर किया है। बयान में कहा गया है, ‘‘कोविड-19 के वर्तमान वैश्विक प्रभाव को देखते हुए एफआईए, फार्मूला वन और सभी टीमों के बीच इस विषय पर चर्चाएं होती रहेंगी। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement