Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सरकार द्वारा खेल गतिविधियों पर रोक लगाने के बाद, फ्रांस फुटबॉल लीग सितंबर तक स्थगित

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुअर्ड फिलिपे ने कहा, "2019-20 का पेशेवर स्पोर्ट्स सीजन, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है, सितंबर से पहले चालू नहीं हो सकेगा।"

IANS Reported by: IANS
Published on: April 28, 2020 23:00 IST
France Football League postponed until September, after the government banned sports activities- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES France Football League postponed until September, after the government banned sports activities

पेरिस। फ्रांस की शीर्ष डिवीजन फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 और दूसरी डिवीजन लीग-2 दोबारा शुरू नहीं होंगी क्योंकि देश की सरकार ने सितंबर तक सभी तरह की खेल गतिविधियों को बंद करने का फैसला किया है। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुअर्ड फिलिपे ने कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन में ढिलाई बरतने के बारे में संसद में कहा, "2019-20 का पेशेवर स्पोर्ट्स सीजन, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है, सितंबर से पहले चालू नहीं हो सकेगा।"

उन्होंने कहा, "धूप के दिनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर एकल खेलों का अभ्यास किया जा सकता है। लेकिन बंद जगहों में खेलना और अभ्यास करना, साथ ही टीम खेल मुमकिन नहीं।"

इसका मतलब है कि फ्रांस में फुटबाल सीजन लगभग खत्म हो गया है। पहले ऐसी खबरें थीं कि 17 जून तक मैच दोबारा शुरू कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - भारत के हाथ से फिसली 2021 वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप की मेजबानी, सामने आई ये वजह

यूरोपियन फुटबॉल की नियामक संस्था यूईएफए ने पहले कहा था कि सभी राष्ट्रीय फुटबाल संघों को 25 मई तक अपने देश में फुटबाल दोबारा शुरू करने की रणनीति के बारे में बताना होगा।

फ्रांस फुटबाल संघ ने हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह सितंबर के बाद सीजन जारी रखेगी या नहीं। साथ ही अगर सीजन रद्द होता है तो इससे संबंधी नियम क्या होंगे, इस बारे में भी जानकारी नहीं दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement