1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. French Open 2020 : डोमिनिक थीम और सिमोना हालेप ने चौथे दौर में बनाई जगह

French Open 2020 : डोमिनिक थीम और सिमोना हालेप ने चौथे दौर में बनाई जगह

पिछले दो फ्रेंच ओपन फाइनल में रफेल नडाल के हाथों शिकस्त झेलने वाले तीसरे वरीय आस्ट्रिया के थीम ने कैस्पर को दो घंटे और 15 मिनट में 6-4, 6-3, 6-1 से हराया। 

Bhasha Bhasha
Published on: October 02, 2020 19:59 IST
Dominic Thiem- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Dominic Thiem

पेरिस| अमेरिकी ओपन चैंपियन डोमीनिक थीम ने नॉर्वे के कैस्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई जबकि महिला एकल में शीर्ष वरीय सिमोना हालेप भी सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज करने में सफल रहीं। पिछले दो फ्रेंच ओपन फाइनल में रफेल नडाल के हाथों शिकस्त झेलने वाले तीसरे वरीय आस्ट्रिया के थीम ने कैस्पर को दो घंटे और 15 मिनट में 6-4, 6-3, 6-1 से हराया।

कैस्पर किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाने वाला नॉर्वे का सिर्फ दूसरा खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रहे थे। उनके पिता और कोच क्रिस्टियन रूड नॉर्वे के पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई थी। क्रिस्टियन ने 1997 में आस्ट्रेलिया ओपन में यह उपलब्धि हासिल की थी। थीम ने ऐस के साथ जीत दर्ज की। आस्ट्रिया के 27 साल के खिलाड़ी ने पहले सेट में जल्द ही अपनी सर्विस गंवा दी थी जिससे कैस्पर ने 3-1 की बढ़त हासिल की। थीम ने हालांकि इसके तुरंत बाद कैस्पर की सर्विस तोड़ दी।

थीम ने 15 में से छह ब्रेक प्वाइंट का फायदा उठाया जबकि स्वयं आठ में से सात ब्रेक प्वाइंट बचाए। रोमानिया की हालेप को अमेरिका की 25वीं वरीय अमांडा एनिसिमोवा को हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। पिछले साल फ्रेंच ओपन में अमांडा के खिलाफ हार का सामना करने वाली हालेप ने सिर्फ 54 मिनट में 6-0, 6-1 से जीत दर्ज करने चौथे दौर में प्रवेश किया। अमांडा ने हालेप के सात के मुकाबले 32 सहज गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

IPL 2020, CSK vs SRH : धोनी ने सुरेश रैना के इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त करके हासिल किया ये मुकाम

तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के लिए चुनौती पेश कर रही हालेप की यह लगातार 17वीं जीत है जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। रोलां गैरो में 2018 में खिताब जीतने वाले हालेप अगले दौर में पोलैंड की इगा स्वियाटेक से भिड़ेंगी जिन्होंने कनाडा की यूजनी बूचार्ड को 6-3, 6-2 से हराया। तीसरी वरीय यूक्रेन की एलिन स्वितोलिना भी रूस की 27वीं वरीय एकातेरिका अलेक्जेंड्रोवा को 6-4, 7-5 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रही जबकि अर्जेन्टीना की नादिया पोडोरोस्का ने स्लोवाकिया की अन्ना कैरोलिना शिमिदलोवा को 6-3, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X