Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020, CSK vs SRH : धोनी ने सुरेश रैना के इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त करके हासिल किया ये मुकाम

महेंद्र सिंह धोनी जैसे ही बतौर कप्तान हैदराबाद के लिए मैदान पर उतरें उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2020 19:26 IST
MS Dhoni and Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni and Suresh Raina

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज 14वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस तरह चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे ही बतौर कप्तान हैदराबाद के लिए मैदान पर उतरें उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। अब वो सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने अपनी ही टीम के साथी सुरेश रैना को पछाड़ दिया है। जिसको लेकर रैना ने उन्हें बधाई भी दी है। 

दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ धोनी आईपीएल का अपना 194वां मैच खेलने उतरें। जबकि इससे पहले अभी तक इस मामले में सुरेश रैना सबसे आगे थे। वो आईपीएल के 193 मैच खेल खेल चुके थे। अब इस मामले में धोनी आगे आ गए हैं। जबकि रैना ने निजी कारणों के चलते पहले ही आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था और वो यूएई छोड़कर वापस आ गए थे। 

इस तरह धोनी के आगे जाने पर रैना ने ट्वीटर पर धोनी के लिए कहा, "आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बनने पर बधाई हो! माहि भाई। मैं बहुत खुश हूँ कि अपने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। मैच के लिए शुभकामनाएं और मुझे यकीन है चेन्नई इस बार आईपीएल जीतेगी।" 

वहीं मैच की बात करें तो चेन्नई और हैदराबाद की टीम एक दूसरे के आमने सामने होगी। दोनों ही टीमों का टूर्नामेंट अबतक का प्रदर्शन औसत रहा है। सीएसके और हैदराबाद की दोनों ही लीग के चोटी की टीम है लेकिन अबतक वह अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने में विफल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement