Friday, April 26, 2024
Advertisement

Wimbledon में क्वॉर्टर फाइनल से स्टेडियम की क्षमता के 100% दर्शकों को आने की अनुमति

सोमवार को चौथे दौर के मुकाबलों के बाद मंगलवार से महिलाओं जबकि बुधवार से पुरुषों के वर्ग के क्वार्टर फाइनल शुरू होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 04, 2021 20:35 IST
Full Wimbledon crowds allowed from quarterfinals- India TV Hindi
Image Source : GETTY Full Wimbledon crowds allowed from quarterfinals

विंबलडन के सेंटर और नंबर एक कोर्ट पर एकल क्वार्टर फाइनल से क्षमता के शत प्रतिशत दर्शकों को आने की स्वीकृति दी जा सकती है। यह व्यवस्था टूर्नामेंट के अंत तक बरकरार रहेगी।

विंबलडन के आयोजक ऑल इंग्लैंड क्लब ने रविवार को कहा कि पिछले साल कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से यह ब्रिटेन में पहली बार होगा जब किसी खेल प्रतियोगिता के दौरान आउटडोर स्टेडियम में क्षमता के शत प्रतिशत दर्शकों को आने की स्वीकृति होगी।

कोविड-19 महामारी के बढ़ने के कारण 2020 में विंबलडन को रद्द कर दिया गया था। ऐसा 75 साल के इतिहास में पहली बार हुआ जब सबसे पुराने ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया।

क्लब ने कहा कि चैंपियनशिप के पहले हफ्ते के सफल आयोजन और सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद दो मुख्य कोर्ट पर दर्शकों की सीमा में इजाफा किया जाएगा जो अभी 50 प्रतिशत है।

सोमवार को चौथे दौर के मुकाबलों के बाद मंगलवार से महिलाओं जबकि बुधवार से पुरुषों के वर्ग के क्वार्टर फाइनल शुरू होंगे। महिलाओं का फाइनल शनिवार जबकि पुरुषों का 11 जुलाई को होगा।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले क्लब ने कहा था कि वे सिर्फ दो एकल फाइनल के लिए ही शत प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति दे पाएंगे।

सेंटर कोर्ट की क्षमता 14,979 लोगों की है जबकि नंबर एक कोर्ट पर 12,345 दर्शक एक साथ मुकाबला देख सकते हैं।

मुझे पता है कि टीम में मेरी एक निश्चित जिम्मेदारी है, लोगों की सलाह की जरूरत नहीं: मिताली राज

दर्शकों को हालांकि प्रत्येक दिन टूर्नामेंट देखने के लिए पहुंचने पर अपनी कोविड-19 स्थिति की जानकारी देनी होगी। उनका कोविड परीक्षण पिछले 48 घंटे में या तो नेगेटिव होना चाहिए या फिर उनका पूर्ण टीकाकरण हुआ हो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement