ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने को लेकर रोमांचित हैं गोल्फर अनिर्बान लाहिरी

लाहिड़ी के साथ उदयन माने टोक्यो में पुरुषों के गोल्फ के लिए भारतीय टीम के रूप में शामिल होंगे, जबकि अदिति अशोक महिला गोल्फ में अकेली भारतीय प्रतिनिधि हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 19, 2021 11:23 IST
Golfer, Anirban Lahiri, India, Olympics- India TV Hindi
Image Source : GETTY Anirban Lahiri

भारत के उभरते हुए गोल्फ खिलाड़ी अनिर्बान लाहिरी टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने को लेकर रोमांचित हैं। लाहिरी अमेरिका में गोल्फ टूर्नामेंट खेलने के बाद अब टोक्यो पहुंच चुके हैं। वह शुकक्रवार को अमेरिका से रवाना हुए और शनिवार को नरीता हवाई अड्डे पर पहुंचे। अपने आगमन को लाहिड़ी ने सुखद: अहसास करार दिया।

लाहिरी ने कहा, मैं वास्तव में उत्साहित हूं। तिरंगा के तले खेलना रोमांचक है। भारत का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से एक विशेष चीज रही है। मुझे जो भी अवसर मिलता है, मैं उसे दोनों हाथों से हथियाने जा रहा हूं।

यह भी पढ़ें- SL vs IND 1st ODI : धवन-ईशान की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करना उनके लिए कितना मायने रखता है, इस पर लाहिरी ने कहा, ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने का मतलब सब कुछ होगा। मुझे लगता है कि यह भारत में गोल्फ को देखने के तरीके को बदल देगा। मुझे लगता है कि यह कॉरपोरेट्स और सरकार से हमें मिलने वाले समर्थन को बदल देगा। मुझे लगता है कि यह बच्चों को ज्यादा से ज्यादा गोल्फ को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। मेरे लिए यह कोई मेजर इवेंट जीतने जैसा होगा।"

लाहिरी ने आगे कहा, मुझे लगता है कि भारत में अधिक लोग नियमित पीजीए टूर इवेंट की तुलना में ओलंपिक इवेंट देखेंगे। यह मेरे लिए खेल को वापस देने और देश को कुछ गौरव लाने का एक शानदार अवसर है।

यह भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ को 24 गेंदों पर 43 रन की तूफानी पारी खेलने का मिला यह इनाम, मैच के बाद कही ये बात

लाहिड़ी के साथ उदयन माने टोक्यो में पुरुषों के गोल्फ के लिए भारतीय टीम के रूप में शामिल होंगे, जबकि अदिति अशोक महिला गोल्फ में अकेली भारतीय प्रतिनिधि हैं।

पुरुषों की गोल्फ स्पर्धा का आयोजन कासुमीगासेकी कंट्री क्लब में 28-31 जुलाई तक होगा, जबकि चार दिवसीय महिला प्रतियोगिता 3 अगस्त से शुरू होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड