Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पृथ्वी शॉ को 24 गेंदों पर 43 रन की तूफानी पारी खेलने का मिला यह इनाम, मैच के बाद कही ये बात

शॉ को उनकी तूफानी पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। मैच के बाद शॉ ने कहा हेल्मेट पर गेंद लगने के बारे में कहा कि अब सब ठीक है।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 18, 2021 23:06 IST
Prithvi Shaw got this reward for playing a stormy innings of 43 runs in 24 balls, said this after th- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Prithvi Shaw got this reward for playing a stormy innings of 43 runs in 24 balls, said this after the match

भारत ने मेजबान श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। लंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 263 रन का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से धवन ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 86 रन बनाए, वहीं शॉ ने 43 और ईशान किशन ने 59 रन की धमाकेदार पारी खेली।

शॉ को उनकी तूफानी पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। मैच के बाद शॉ ने कहा हेल्मेट पर गेंद लगने के बारे में कहा कि अब सब ठीक है। 

उन्होंने आगे कहा "राहुल सर ने कुछ नहीं कहा था। मैं अपना स्वभाविक खेलने और खराब गेंद का इंतजार करने के इरादे से मैदान पर उतरा था। जाहिस सी बात है कि हम स्कोरबोर्ड पर टिके रहना चाहते थे और पिच काफी अच्छी थी। पहल इनिंग में पिच अच्छी थी, लेकिन दूसरी इनिंग में यह और बेहतर हो गई थी। हो सकता है कि सिर पर चोट लगने के बाद मेरा ध्यान थोड़ा हट गया हो।"

शॉ ने 24 गेंदों पर 43 रन की पारी के दौरान 9 चौके लगाए थे। उन्होंने पहले विकेट के लिए धवन के साथ 58 रन की साझेदारी की थी।

इनके अलावा मनीष पांडे ने 26 और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन की नाबाद पारी खेली थी।

वहीं बात पहली पारी की करें तो चमीका करुणारत्ने (नाबाद 43) रन की सधी हुई पारी के दम पर श्रीलंका ने भारत को रविवार को 263 रनों का लक्ष्य दिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 262 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से करुणारत्ने ने 35 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए।

भारत की ओर से दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement