Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मजदूरी करने वाले पहलवान सनी जाधव की खेल मंत्रालय ने की आर्थिक मदद

खेल मंत्रालय ने मध्य प्रदेश के पहलवान सनी जाधव को ढाई लाख रूपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 04, 2021 16:06 IST
मजदूरी करने वाले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मजदूरी करने वाले पहलवान सनी जाधव की खेल मंत्रालय ने की आर्थिक मदद

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने मध्य प्रदेश के पहलवान सनी जाधव को ढाई लाख रूपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है जो अपनी जरूरतें पूरी करने के लिये मजदूरी करता पाया गया था । जाधव को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय खिलाड़ी कल्याण कोष से वित्तीय सहायता प्रदान की गई।

सिर्फ 12 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़ते हुए बल्लेबाज ने 4.3 ओवर में ही मैच कर दिया खत्म, देखें Video

जाधव ने 2018 में राजस्थान के चित्तौड़ में अंडर 23 जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप और 2020 में भुवनेश्वर में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों में 60 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में रजत पदक जीता था । पिछले कुछ महीने से उसे कुश्ती का अपना अभ्यास जारी रखने के लिये दूसरों की गाड़ी धोने जैसे काम करने पड़ रहे थे।

मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘कड़ी मेहनत के बावजूद वह अपनी खुराक का पैसा नहीं जुटा पा रहा था और अभ्यास जारी रखने के लिये उसे ऋण लेना पड़ रहा था।’’ सनी के पिता का 2017 में ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया था जिसके बाद से उसकी माली हालत बिगड़ गई। दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय खिलाड़ी कल्याण कोष से खिलाड़ियों को अभ्यास, उपकरण खरीदने, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंटों में भागीदारी के लिये सहायता मिलती है।

IND vs ENG : भारत के सामने अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं रूट, दिया ये बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement