Saturday, April 20, 2024
Advertisement

निशानेबाजी: विश्व कप में लहराया तिरंगा, जीतू-हीना ने जीता गोल्ड मेडल

भारत के दिग्गज निशानेबाज जीतू राय और हिना सिद्धू ने गबाला में जारी निशानेबाजी वर्ल्ड कप (राइफल/पिस्टल चरण) में सोमवार को मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता।

IANS IANS
Published on: June 12, 2017 18:38 IST
Jitu Rai Heena Sidhu | facebook.com/HeenaShootingOfficial- India TV Hindi
Jitu Rai Heena Sidhu | facebook.com/HeenaShootingOfficial

गबाला (अजबैजान): भारत के दिग्गज निशानेबाज जीतू राय और हिना सिद्धू ने गबाला में जारी निशानेबाजी वर्ल्ड कप (राइफल/पिस्टल चरण) में सोमवार को मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। इस स्पर्धा के फाइनल में जीतू और सिद्धू ने रूस को 7-6 से मात दी। इसके अलावा, फ्रांस ने ईरान को मात देकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया।

इससे पहले, रविवार को जीतू और सिद्धू को पुरुष और महिला वर्ग की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं मिल सकी। क्वालीफिकेशन दौर में जीतू को 12वां और सिद्धू को नौंवा स्थान प्राप्त हुआ। इस स्पर्धा में केवल शीर्ष-8 खिलाड़ी ही फाइनल में प्रवेश कर सकते थे। इस साल मिश्रित टीम स्पर्धाओं को वर्ल्ड कप चरण में पदक स्पर्धा की श्रेणी में नहीं रख गया है लेकिन यह स्पर्धा टोक्यो ओलम्पिक-2020 में पदक स्पर्धा होगी। जीतू और सिद्धू ने साथ मिलकर विश्व कप स्तर पर दूसरा गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने इससे पहले इसी साल नई दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड कप में भी इस स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया था। 

गबाला में आयोजित हुए ISSF वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की पदक तालिका में चीन 6 पदकों के साथ सबसे आगे है। इसमें तीन स्वर्ण पदक शामिल हैं। गबाला विश्व कप में 45 देशों से आए कुल 430 एथलीटों ने हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट के समापन के साथ ही राइफल और पिस्टल में प्रतिस्पर्धा करने वाले निशानेबाजों के पास ISSF वर्ल्ड कप फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने के अवसर पर समाप्त हो गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement