Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हॉकी इंडिया ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के जरिए पुरुष और महिला हॉकी टीम से ओलंपिक ट्रेनिंग पर की चर्चा

भारतीय पुरुष टीम को एफआईएच प्रो लीग के 10 मैच खेलने हैं तब ही वो 2020 सीजन को पूरा कर पाएगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 13, 2020 23:44 IST
Indian hockey Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian hockey Team

नई दिल्ली| हॉकी इंडिया (एचआई) की बुधवार को वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई विशेष बैठक में भारत की महिला और पुरुष टीमों की ओलिम्पक की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। एचआई की इस बैठक में उसके कार्यकारी बोर्ड और राज्य इकाइयों के सदस्यों ने हिस्सा लिया और कोविड-19 के बाद राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर खेल को दोबारा शुरू करने को लेकर भी चर्चा की। इस बैठक में भारतीय ओलिम्पक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने विशेष अतिथि के रूप में हिस्सा लिया।

एचआई के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर डेविड जॉन ने टोक्यो ओलिम्पक की तैयारियों पर कोविड-19 के प्रभाव के बारे में बताया और साथ ही बताया कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को अप्रैल में भारतीय खिलाड़ियों के संबंध में एसओपी भेज दिया है। जॉन ने कहा कि सभी चारों टीमों (सीनियर, जूनियर पुरुष एवं महिला टीमों) के मैचों और टूर्नामेंट का कैलेंडर भी तैयार कर लिया गया है।

भारतीय पुरुष टीम को एफआईएच प्रो लीग के 10 मैच खेलने हैं तब ही वो 2020 सीजन को पूरा कर पाएगी। भारत को भारत में ही न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेलने हैं जबकि बाकी के आठ मैच उसे जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन, अर्जेंटीना और स्पेन में खेलने हैं।

भारतीय महिला टीम को भी उन देशों के दौरों को अंतिम रूप देने की जरूरत है जिन देशों ने अपनी यातायात संबंधी पाबंदियों में ढील दे दी हो। भारतीय टीम ओलिम्पक से पहले एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी खेलेगी जो एशियाई हॉकी महासंघ कराएगा।

ये भी पढ़ें : छोटे समूहों में प्रैक्टिस के लिए खेलमंत्री से बात करेंगे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी

एचआई के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक ने एक बयान में कहा, "आज की बैठक का मुख्य एजेंडा 2021 टोक्यो ओलिम्पक खेलों के लिए भारतीय टीम की तैयारियों पर चर्चा करना था। हमने एचआई नेशनल चैम्पियनशिप-2021 पर भी विस्तार से चर्चा की और टूर्नामेंट के लिए मेजबान स्थल का नाम फाइनल किया।"

महाराष्ट्र 11वीं सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप और उत्तर प्रदेश 11वीं सीनियर महिला चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement