Monday, April 29, 2024
Advertisement

हॉकी विश्व लीग फाइनल्स: बेल्जियम, स्पेन ने पूल ए में किया उलटफेर

बेल्जियम और स्पेन ने हॉकी विश्व लीग फाइनल में आज पूल ए में उलटफेर करते हुए ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड को हरा दिया। बेल्जियम ने दुनिया की नंबर एक टीम अर्जेंटीना को 3- 2 से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 02, 2017 16:37 IST
hockey world league finals belgium and spain stunned...- India TV Hindi
hockey world league finals belgium and spain stunned olympic champions argentina and european champions netherlands

भुवनेश्वर: बेल्जियम और स्पेन ने हॉकी विश्व लीग फाइनल में आज पूल ए में उलटफेर करते हुए ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड को हरा दिया। बेल्जियम ने दुनिया की नंबर एक टीम अर्जेंटीना को 3- 2 से हराया। वहीं स्पेन ने अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर करके विश्व कप रजत पदक विजेता नीदरलैंड को इसी अंतर से हराया।

 
दिन के पहले मैच में बेल्जियम ने रियो ओलंपिक के खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना से मिली हार का बदला चुकता कर लिया। रियो ओलंपिक में फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक था। बेल्जियम के लिये लोइक लुइपाएर्ट ने नौवे मिनट में पहला गोल दागा।
 
दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें एक दूसरे को आजमाती रही। आखिरी दस मिनट के भीतर चार गोल हुए। बेल्जियम ने 51वें मिनट में अमाउरी कूस्टर्स के फील्ड गोल के दम पर बढत दुगुनी कर ली। एक मिनट बाद अर्जेंटीना के लिये माइको केसेला ने गोल किया। बेल्जियम ने हालांकि चार मिनट बाद ड्रैगफ्लिकर टाम बून के पेनल्टी कार्नर पर किये गए गोल की मदद से फिर बढ़त बना ली। अर्जेंटीना के लिये गोंजालो पेलाट ने 57वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा।
 
दूसरे मैच में दुनिया की नौवे नंबर की टीम स्पेन ने दो बार की ओलंपिक चैम्पियन नीदरलैंड को हराया। स्पेन के लिये पाउ किमाडा (15वां मिनट), एनरिक गोंजालेस( 35वां मिनट), डिएगो अराना (39वां मिनट) ने गोल दागे जबकि नीदरलैंडके लिये लार्स बाल्क (37वां) और मिरको पी (55वां ) ने गोल किये। अब स्पेन का सामना अर्जेंटीना से होगा जबकि बेल्जियम की टीम नीदरलैंड से खेलेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement