Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ISL-7 : चेन्नइयन को हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचा हैदराबाद

हैदराबाद एफसी ने रविवार को दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 31, 2021 19:33 IST
ISL-7 : चेन्नइयन को हराकर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HYDERABAD FC ISL-7 : चेन्नइयन को हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचा हैदराबाद

फातोर्दा (गोवा)| दोनों हाफ में किए गए गोलों की मदद से हैदराबाद एफसी ने रविवार को दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। शनिवार को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के हाथों मुम्बई सिटी एफसी की चौंकाने वाली हार के बाद हैदराबाद चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गया था लेकिन अब इस मुकाबले से हासिल तीन अंकों के साथ वह दो स्थान चढ़ते हुए 22 अंकों के साथ एफसी गोवा (21) और हाईलैंडर्स (21) को पीछे छोड़ते हुए तीसरे क्रम पर पहुंच गया है।

हैदराबाद की यह 15 मैचों में पांचवीं जीत है जबकि चेन्नई को इतने ही मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। वह 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। मुम्बई सिटी एफसी (30) पहले और एटीके मोहन बागान (24) दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। गोवा चौथे स्थान पर है जबकि हाईलैंडर्स एक बार फिर पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

पहला हाफ निजाम्स के नाम रहा। फ्रैन सैंदाजा ने 28वें मिनट में मिडफील्ड से जोआओ विक्टर द्वारा बॉक्स के बिल्कुल करीब मिले एक बेहतरीन थ्रू पास पर गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया, जिसे हैदराबाद की टीम पहले हाफ की समाप्ति तक सुरक्षित रखने में सफल रही।

पीएम मोदी ने मन की बात में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को किया याद तो BCCI ने इस तरह कहा, 'शुक्रिया'

यह इस हाफ का एकमात्र बड़ा मूव रहा। जहां तक चेन्नइयन एफसी बात है तो 48 की तुलना में 52 फीसदी बॉल पजेशन और बराबरी के दो कार्नर मिलने के बावजूद वह हैदराबाद के बॉक्स में कोई धमाल नहीं कर सकी।

हैदराबाद ने शुरुआत में अच्छे मूव बनाए लेकिन उन्हें हर बार मुंह की खानी पड़ी। उसे शुरुआती 20 मिनटों में दो कार्नर मिले लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सकी। 28वें मिनट में हालांकि सैंडाजा और विक्टर के मूव ने कमाल कर दिया। विक्टर के थ्रू पास पर सैंदाजा ने चेन्नइयन के डिफेंडर और गोलकीपर विशाल कैथ को छकाते हुए एक बेहतरीन गोल किया।

बराबरी का गोल करने को उतारू चेन्नइयन ने 47वें मिनट में एक अच्छा हमला किया। एली साबिया डिफेंस से हैदराबाद के पोस्ट तक गए और एक तगड़ा शॉट लिया, जिसने लक्ष्मीकांत काट्टीमनी को तो छका दिया लेकिन गेंद क्रासबार से टकराकर दिशाहीन हो गई।

हैदराबाद ने 52वें मिनट में अपने गोल स्कोरर सैंदाजा को बाहर कर जोएल चियानीजी को अंदर लिया। 55वें मिनट में जेरी लालरिंजुआला गेंद लेकर हैदराबाद के बॉक्स में पहुंचा, जहां आशीष राय ने गेंद छीनने के प्रयास में उन्हें गिरा दिया लेकिन रेफरी ने पेनाल्टी नहीं दिया।

हैदराबाद ने 57वें मिनट में भी एक बदलाव किया। 59वें मिनट में चेन्नइयन के मेमो मोउरा को पीला कार्ड मिला। 61वें मिनट में जेरी ने एक और अच्छा हमला किया लेकिन इस बार वह गेंद को सीधे काट्टीमनी के हाथों में मार बैठे। 67वें मिनट में हैदराबाद के कप्तान एरिडेन सांटाना को पीला कार्ड मिला।

ब्रॉड ने माना कोहली हैं 'बेस्ट', लेकिन उन्हें अपनी ताकत पर है पूरा भरोसा

चेन्नई की टीम लगातार दबाव बना रही थी। इसी क्रम में 67वें मिनट में फैतकुलो फैतकुलोएव ने बॉक्स के अंदर से एक अच्छा शॉट लिया लेकिन गेंद एक बार फिर क्रासबार से टकरा गई। 69वें मिनट में हैदराबाद ने साहित तावोरा को अंदर लिया। 74वें मिनट में साबिया ने चेन्नई के लिए एक बार फिर मौका बनाया और चांग्ते की मदद से एडविन वैंसपॉल तक गेंद पहुंचाई लेकिन वेंसपॉल गेंद को सही दिशा नहीं दे सके।

79वें मिनट में रहीम अली चेन्नई के लिए गोल करने के बिल्कुल करीब थे लेकिन वह इस मौको नहीं भुना सके। 81वें मिनट में रहीम को बाहर किया गया। 83वें मिनट में सुपर सब जोएल चियानीजी ने गोल करते हुए हैदराबाद को 2-0 से आगे करते हुए एक लिहाज से उसकी जीत पक्की कर दी। चेन्नई ने हालांकि अंतिम पलों में भी कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन तब तक उसके लिए काफी देरी हो चुकी थी। इस तरह दो बार आईएसएल खिताब जीत चुकी चेन्नई की टीम सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement