Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलम्पिक को अन्य टूर्नामेंट की तरह ही लूंगा : जोकोविच

ग्रैंड स्लैम और ओलम्पिक की बात पर जोर देते हुए वर्ल्ड नंबर-1 पर वापसी करने वाले सर्बिया के पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि यह सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ हो सकता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2020 16:02 IST
टोक्यो ओलम्पिक को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES टोक्यो ओलम्पिक को अन्य टूर्नामेंट की तरह ही लूंगा : जोकोविच

बेलग्रेड| ग्रैंड स्लैम और ओलम्पिक की बात पर जोर देते हुए वर्ल्ड नंबर-1 पर वापसी करने वाले सर्बिया के पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि यह सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ हो सकता है और वह रोजर फेडरर तथा राफेल नडाल के साथ सर्वकालिक महान टेनिस खिलाड़ी की रेस में शामिल होने को लेकर प्रेरित महसूस कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जोकोविच ने मंगलवार को बेलग्रेड स्थिति उनके टेनिस कोर्ट पर याद दिलाया गया कि बीते महीने सर्बिया की राष्ट्रीय टीम के साथ एटीपी कप का खिताब जीतने ने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए सीजन की शुरुआत सर्वश्रेष्ठ तरीके से हुई है। मैं इसे अपने सर्वश्रेष्ठ सीजन में बदलने के लिए प्रेरित हूं। मैं जानता हूं कि यह ओलम्पिक सीजन है, जिसका मतलब है कि कार्यक्रम थकान भरा होगा। विंबलडन के बाद आराम करने का कम समय होगा।"

उन्होंने कहा, "जाहिर सी बात है कि मेरा लक्ष्य ग्रैंड स्लैम के साथ-साथ ओलम्पिक खेल होंगे। मैंने बीजिंग-2008 ओलम्पिक में सर्बिया के लिए कांस्य पदक जीता था। मैं तैयारी में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा और ओलम्पिक तथा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स में अपने शीर्ष स्तर पर रहूंगा।"

जोकोविच ने कहा कि वह टोक्यो ओलम्पिक-2020 में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर गर्व महसूस करेंगे। उन्होंने कहा, "मैं किसी अन्य टूर्नामेंट की तरह ही ओलम्पिक में जाऊंगा। मुझे लगता है कि पदक जीतने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement