Thursday, May 16, 2024
Advertisement

AFC एशियन कप-2019 क्वालीफायर फुटबाल में छेत्री ने भारत को किर्गिजस्तान पर जीत दिलाई

कप्तान सुनील छेत्री के इकलौते गोल की बदौलत भारतीय फुटबाल टीम ने एएफसी एशियन कप-2019 क्वालीफायर के ग्रुप-ए के मैच में मंगलवार को किर्गिजस्तान को 1-0 से मात दी।

IANS IANS
Published on: June 13, 2017 23:23 IST
Football- India TV Hindi
Image Source : PTI Football

बेंगलुरू: कप्तान सुनील छेत्री के इकलौते गोल की बदौलत भारतीय फुटबाल टीम ने एएफसी एशियन कप-2019 क्वालीफायर के ग्रुप-ए के मैच में मंगलवार को किर्गिजस्तान को 1-0 से मात दी। भारतीय टीम कांटरीवा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेहमान टीम पर पूरी तरह से हावी रही।  भारत के अब ग्रुप-ए में छह अंक हो गए हैं और वह इसी के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज है। कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन के मार्गदर्शन में खेल रही भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में म्यांमार को 1-0 से हराया था। 

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद छेत्री ने दूसरे हाफ में 69वें मिनट में तीन डिफेंडरों को छकाते हुए जेजे लालफेख्लुआ को पास दिया जिन्होंने छेत्री को गेंद वापस की और इस बार छेत्री ने शानदार किक मारते हुए गोलपोस्ट में गेंद को डालते हुए अपनी टीम का खाता खोला। मेहमान टीम के पास अंत समय में बराबरी करने का मौका था जब विताली ने मौका बानाया लेकिन, संदेश झिंगहान ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। 

मैच के अंत में छेत्री के पास टीम की बढ़त को दोगुना करने का मौका था लेकिन, इस बार उनकी किक गोलपोस्ट के अंदर नहीं जा सकी। पहले हाफ में दोनों टीमों के पास गोल करने के कई मौके थे लेकिन, उन्हें भुनाने में दोनों टीमें असफल रहीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement