Friday, May 10, 2024
Advertisement

लोगों के सपने पूरा करने में मदद कर रहे हैं भारतीय डिफेंडर प्रीतम कोटाल

भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने अपने शुरुआती दिनों में संघर्षो को देखा है और वह चाहते हैं कि किसी को भी उस तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े जैसा कि उन्होंने किया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 08, 2020 16:56 IST
लोगों के सपने पूरा...- India TV Hindi
Image Source : AIFF लोगों के सपने पूरा करने में मदद कर रहे हैं भारतीय डिफेंडर प्रीतम कोटाल

नई दिल्ली| भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने अपने शुरुआती दिनों में संघर्षो को देखा है और वह चाहते हैं कि किसी को भी उस तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े जैसा कि उन्होंने किया था।

कोटाल ने एआईएफएफ से कहा, " मैंने अपने बचपन के दिनों में कठिनाई का सामना किया था। मैं चाहता हूं कि कोई भी उस तरह की परेशानियों का सामना न करे। मेरे छोटे से प्रयासों के पीछे यही कारण है ताकि उनकी मदद किया जा सके, जिन्हें इसकी जरूरत है।"

उन्होंने कहा, " हम भाग्यशाली थे कि हमें अपने सीनियरों का समर्थन मिला। अगर हम इसे आज उन्हें वापस नहीं देते हैं तो ईमानदारी से कहूं तो हमें उस जगह पर रहने का कोई हक नहीं है, जहां आज हम हैं।" 26 वर्षीय डिफेंडर ने कहा कि कैसे बचपन के दिनों में उनके सपने को पूरा करने के लिए उनके माता पिता ने संघर्ष किया।

उन्होंने कहा, " मेरे पास जूते, जर्सी, बॉल नहीं थीं। मुझे दूसरों की मदद लेनी थी। लेकिन मेरे माता-पिता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और उन्होंने मुझे हमेशा सुरक्षित रखा। फुटबॉल में हर तरह की चीज है और आपको जीवन में आगे देखने की जरूरत है। आपको आगे बढ़ने की आवश्यकता है, आपको अपनी जगह खोजने की आवश्यकता है, आपको दूसरों की मदद करने की आवश्यकता है। अंत में यह सब बहुत आसान है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement