1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. निशानेबाजी : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारत दूसरे स्थान पर

निशानेबाजी : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारत दूसरे स्थान पर

चैम्पियनशिप के आखिरी दिन मंगलवार को भारत ने पुरुषों की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के टीम वर्ग में एक स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया। वहीं इसी स्पर्धा के टीम वर्ग में भारतीय महिला टीम को कांस्य पदक मिला।

IANS IANS
Updated on: June 28, 2017 13:01 IST
junior championship- India TV Hindi
junior championship

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व चैम्पियनशिप (राइफल/पिस्टल) में भारत ने दूसरे स्थान पर रहते हुए अपने अभियान का समापन किया। भारत ने जूनियर निशानेबाजी चैम्पियनशिप में तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक हासिल किए। आठ स्वर्ण सहित कुल 19 पदक हासिल कर चीन शीर्ष पर रहा। कुल 20 देश पदकतालिका में जगह बनाने में सफल रहे।

चैम्पियनशिप के आखिरी दिन मंगलवार को भारत ने पुरुषों की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के टीम वर्ग में एक स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया। वहीं इसी स्पर्धा के टीम वर्ग में भारतीय महिला टीम को कांस्य पदक मिला। बुधवार को मिश्रित वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल एवं एयर पिस्टल स्पर्धाओं की टेस्ट स्पर्धाएं होंगी।

भारत के प्रतिभाशाली युवा निशानेबाज अनीष भानवाला ने कुल तीन पदक हासिल किए, जिसमें मंगलवार को जीता गया व्यक्तिगत रजत पदक शामिल है। इसके अलावा अनीष ने एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक हासिल किया। अनीष ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में टीम वर्ग का स्वर्ण हासिल किया। अनीष ने यह स्वर्ण अन्हद जवांडा और शिवम शुक्ला के साथ जीता।

महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत की मुस्कान ने 578 अंक हासिल करते हुए आठ प्रतिभागियों के बीच छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में मुस्कान ने कठिन संघर्ष किया, लेकिन 40 शॉट में 24 का स्कोर हासिल करने के साथ वह पदक की दौड़ से बाहर हो गईं और उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

हालांकि मुस्कान ने चिंकी यादव और गौरी श्योरान के साथ महिलाओं की टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड