Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण हॉकी प्रो लीग में भारत का खेलना तय नहीं

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच भारतीय पुरुष हॉकी टीम का आगामी एफआईएच प्रो लीग के लिए स्पेन और जर्मनी का दौरा करना तय नहीं लग रहा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 03, 2021 22:15 IST
Indian Hockey- India TV Hindi
Image Source : HOCKEYINDIA.ORG Indian Hockey

नई दिल्ली| देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच भारतीय पुरुष हॉकी टीम का आगामी एफआईएच प्रो लीग के लिए स्पेन और जर्मनी का दौरा करना तय नहीं लग रहा है। राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े एक अधिकारी ने सोमवार इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "चूंकि जर्मनी ने भारत के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया है, इसलिए देश में कोविड-19 मामलों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के कारण 22 और 23 मई को हैम्बर्ग में हॉकी प्रो लीग मैचों में भारत का खेलना मुश्किल हो सकता है।"

पिछले महीने ही ब्रिटेन ने कोरोनो वायरस मामलों के कारण भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके कारण 8 और 9 मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच खेलने के लिए राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम को अपना दौरा रद्द करना पड़ा था।

अधिकारी ने कहा, "खिलाड़ियों को अपने प्रतिस्पर्धी कौशल को चमकाने में मदद करने के लिए, हॉकी इंडिया टीम को यूरोप भेजना चाह रहा था। राष्ट्रीय टीम को 15 और 16 मई को वेलेंसिया में हॉकी प्रो लीग मैचों में स्पेनिश लेग में मुकाबला करना था।"

पिछले महीने ही भारतीय टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के अर्जेंटीना में अपने मुकाबले खेले थे। भारत के 33 खिलाड़ियों का मुख्य समूह इस समय बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण में ट्रेनिंग कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement