Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्रिकेट जगत ने लवलीना बोरगोहेन के पदक जीतने पर दी शुभकामनाएं, पढ़िए Tweets

लवलीना के कांस्य जीतने के साथ ही भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अपना तीसरा पदक हासिल कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2021 15:43 IST
India’s Cricketing Community Raises a Toast to Lovlina...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@PUNJABKINGSIPL India’s Cricketing Community Raises a Toast to Lovlina Borgohain’s Achievement

भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के 69 किग्रा भार वर्ग, जिसे वेल्टरवेट कटेगरी भी कहा जाता है, उसके सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के हाथों 0-5 से हार का सामना कर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। सभी जजों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया और इसके साथ ही असम की मुक्केबाज लवलीना का फाइनल में जाने का सपना चकनाचूर हो गया और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। लवलीना के कांस्य जीतने के साथ ही भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अपना तीसरा पदक हासिल कर लिया है।

लवलीना से पहले भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने रजत और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला एकल वर्ग में भारत को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक दिलाया है। इस खुशी के मौके पर भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लवलीना के लिए ट्वीट्स किए हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने लिखा, "बेहतरीन लवलीना! ओलंपिक पदक जीतने वाली सिर्फ तीसरी मुक्केबाज। बधाई हो लवलीना बोरहोगेन ब्रॉन्ज जीतने के लिए।"

आपको बता दें कि लवलीना से पहले बॉक्सर विजेंद्र सिंह (2008 बीजिंग) और एमएसी मैरी कॉम (2012 लंदन) ने ओलंपिक पदक जीता था।

 Tokyo Olympics 2020 : रवि दहिया ने फाइनल में बनाई जगह, सिल्वर मेडल किया पक्का

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement