1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी प्रो लीग में जारी है भारत का दबदबा, ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से दी मात

हॉकी प्रो लीग में जारी है भारत का दबदबा, ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से दी मात

भारत अब अर्जेटीना के खिलाफ 13 और 14 अप्रैल को दो दोस्ताना मुकाबले खेलेगा। इसके बाद भारतीय टीम लंदन में आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ प्रो लीग के मुकाबले खेलेगी।

IANS IANS
Published on: April 12, 2021 13:59 IST
India, Hockey Pro League, Olympic, Argentina, Sports, India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @THEHOCKEYINDIA India vs Argentina

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से हरा दिया। भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने एक-एक गोल किए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने इससे पहले रविवार को अर्जेटीना को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी।

भारत के लिए अपना 50वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कृष्ण बहादुर पाठक ने पहले क्वार्टर में अर्जेंटीना को तीन गोले करने से रोका। मैच के 11वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। हरमनप्रीत को दो दिनों में यह तीसरा गोल था।

यह भी पढ़ें- RR vs PK Dream11 Prediction : केएल राहुल की कप्तानी में ऐसी ड्रीम11 चुनकर हो सकते हैं मालामाल, देखें पूरी टीम

दूसरे क्वार्टर में अर्जेटीना ने बराबरी की कोशिश की और भारतीय टीम पर दबाव बढ़ाया। लेकिन ललित ने 25वें मिनट में गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर अर्जेटीना को रोके रखा। चौथा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले 58वें मिनट में मनदीप ने गोल कर टीम को बढ़त 3-0 कर दी। निर्धारित समय तक अर्जेंटीना की टीम वापसी नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : पंजाब के खिलाफ राजस्थान के क्रिस मॉरिस पर होगी सबकी नजर, IPL इतिहास के बने हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

भारत अब अर्जेटीना के खिलाफ 13 और 14 अप्रैल को दो दोस्ताना मुकाबले खेलेगा। इसके बाद भारतीय टीम लंदन में आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ प्रो लीग के मुकाबले खेलेगी।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021