Monday, May 13, 2024
Advertisement

महिला स्पीड चेस चैम्पियनशिप के अंतिम चार में पहुंची भारत की कोनेरू हंपी

कोनेरू हंपी ने गुरुवार को वेलेंटीना गुनीना को हराकर महिला स्पीड शतरंज चैंपियनशिप के चौथे और अंतिम चरण के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 16, 2020 22:19 IST
Chess- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Chess

चेन्नई| भारत की शीर्ष खिलाड़ी कोनेरू हंपी ने गुरुवार को वेलेंटीना गुनीना को हराकर महिला स्पीड शतरंज चैंपियनशिप के चौथे और अंतिम चरण के सेमीफाइनल में जगह बनाई। विश्व रेपिड शतरंज चैंपियन हंपी ने रूस की खिलाड़ी को 6-5 से शिकस्त दी। सेमीफाइनल में हंपी का सामना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की हाऊ यिफान से होगा।

दुनिया की दूसरे नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए बढ़त बनाई लेकिन गुनीना वापसी करने में सफल रही। हंपी ने हालांकि धैर्य बरकार रखते हुए जीत दर्ज की। यिफान ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान की झानसाया अब्दुलमलिक के खिलाफ 7.5-3.5 से आसान जीत दर्ज की। यह ग्रां प्री का अंतिम चरण में जिसमें 21 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

प्रत्येक खिलाड़ी को चार में से तीन चरण में हिस्सा लेना था। प्रत्येक चरण 16 खिलाड़ियों के बीच नॉकआउट आधार पर खेला गया। प्रत्येक चरण से खिलाड़ी को मिले अंकों को जोड़कर अंतिम अंक तालिका में उनकी स्थिति तय की जाएगी। जिन दो खिलाड़ियों को कुल योग के आधार पर सर्वाधिक अंक मिलेंगे वे 20 जुलाई को होने वाले सुपर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement