Thursday, April 25, 2024
Advertisement

क्रोएशिया से दोस्ताना मैच खेल सकती है भारतीय फुटबॉल टीम

वर्ल्ड रैंकिंग में क्रोएशिया आठवें पायदान पर काबिज है जबकि भारत 104 स्थान पर मौजूद है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 24, 2019 13:50 IST
Indian Football Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Football Team

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम अगले साल की शुरुआत में क्रोएशिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेल सकती है। दोनों महासंघों के बीच इसे लेकर चर्चा जारी है। क्रोएशिया की टीम ने कप्तान लूका मॉड्रिक की कप्तानी में पिछले साल रूस में हुए फीफा विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल में टीम को फ्रांस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के अनुसार, अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने क्रोएशिया की राजधानी जागरेब में क्रोएशियाई फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष डेवोर सुकर से यूथ डेवलपमेंट और दोस्ताना मैच खेलने पर चर्चा की।

दास ने कहा, "हमारी पहली मुलाकात बहुत अच्छी रही। क्रोएशिया का यूथ डेवलेपमेंटबहुत मजबूत है और उससे कई महान फुटबाल खिलाड़ी निकले हैं।"

उन्होंने कहा, "क्रोएशिया की टीम विश्व कप के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रही थी। नवंबर में हम दोबारा मिलेंगे तब दोस्ताना मैच खेलने को लेकर तस्वीर और साफ हो पाएगी।"

वर्ल्ड रैंकिंग में क्रोएशिया आठवें पायदान पर काबिज है जबकि भारत 104 स्थान पर मौजूद है।

दास के अनुसार, बातचीत करने और एक एमओयू साइन करने के लिए 27 नवंबर को क्रोएशिया का एक प्रतिनिधि-मंडल भारत का दौरा करेगा। इसमें सुकर भी शामिल होंगे। सुकर खुद एक महान खिलाड़ी रहे चुके हैं ओर 1998 में हुए विश्व कप में उन्हें गोल्डन बूट अवॉर्ड दिया गया था।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य केाच क्रोएशिया के इगोर स्टीमाक चाहते हैं कि दोस्ताना मुकाबला मार्च में खेला जाए। मैच संभावित रूप से 23 से 31 मार्च तक चेलने वाले इंटरनेशनल विंडो में खेला जा सकता है। मार्च में भारत को कतर के खिलाफ विश्व कप 2022 क्वालीफायर मुकाबला भी खेलना है।

हाल में भारत ने कतर के खिलाफ उसी के घर में ऐतिहासिक ड्रॉ खेला था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement