Thursday, March 28, 2024
Advertisement

डेनमार्क ओपन में भारतीय गोल्डन शटलर पी. वी. सिंधु व सायना नेहवाल पर होंगी नजरें

विश्व चैम्पियनशिप के बाद सिंधु का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है। चीन ओपन और कोरिया ओपन में वह क्रमश: पहले और दूसरे राउंड में ही बाहर हो गई थीं।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 15, 2019 7:24 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

ओडेन्सी। विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु मंगलवार से यहां शुरू हो रहे डेनमार्क ओपन में भारत की अगुआई करेंगी। उनके साथ लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली सायना नेहवाल पर भी सभी की नजरें होंगी। पुरुष वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता साई प्रणीत के अलावा पारूपल्ली कश्यप, किदाम्बी श्रीकांत, समीर वर्मा और एच.एस. प्रणॉय भारत की उम्मीदों को संभालेंगे।

विश्व चैम्पियनशिप के बाद सिंधु का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है। चीन ओपन और कोरिया ओपन में वह क्रमश: पहले और दूसरे राउंड में ही बाहर हो गई थीं। डेनमार्क ओपन में वह पहले दौर में इंडोनेशिया की जॉर्जिया मारिस्का टुनजुंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। सायना का सामना पहले मैच में जापान की सायका ताकाहाशी से होगा।

प्रणीत को वहीं चीन के लिन डैन का सामना करना होगा। कश्यप पहले दौर में थाईलैंड के सिथिकोम थामासिन से भिड़ेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों में पदक अपने नाम कर चुके कश्यप इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वह हाल ही में कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

पूर्व विजेता श्रीकांत पहले दौर में मेजबान देश के आंद्रेस एंटोनसेन का सामना करेंगे। घुटने में चोट के कारण श्रीकांत ने चीन और कोरिया ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। चोट से उबर चुके श्रीकांत अच्छी वापसी की उम्मीद लगाए होंगे। उन्होंने एंटोनसेन को 2017 विश्व चैम्पियनशिप में मात दी थी।

डेंगू से वापसी कर रहे प्रणॉय आठवीं सीड इंडोनेशिया के सिनीसुका गिनटिंग से भिड़ेंगे।

पुरुष युगल में सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन की विजेता जोड़ी कोरिया के किम जि जुंग और ली योंग डाए के सामने होगी। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी का सामना जापानी जोड़ी मायु माटसुमोटो और वाकाना नाघारा की जोड़ी से होगा।

मिश्रित यगुल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की जर्मनी की जोड़ी मारविन सेइडेल और लिंडा इफल्र की जोड़ी से भिड़ेगी। सत्विक और अश्विनी दूसरी सीड चीन की वांग यी ल्यू और हुआंग डोंग पिंग की जोड़ी के सामने होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement