Thursday, April 25, 2024
Advertisement

साल 2021 में अर्जेंटीना के खिलाफ इस लीग से भारतीय हॉकी टीम करेगी आगाज

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अगले साल 10 और 11 अप्रैल को अर्जेटीना से खिलाफ घर से बाहर होने वाले मुकाबले से एफआईएच प्रो लीग में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 09, 2020 21:32 IST
Indian Hcokey Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian Hcokey Team

नई दिल्ली| भारतीय पुरुष हॉकी टीम अगले साल 10 और 11 अप्रैल को अर्जेटीना से खिलाफ घर से बाहर होने वाले मुकाबले से एफआईएच प्रो लीग में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने गुरुवार को पुरुष और महिला प्रो लीग के नए कार्यक्रम की घोषणा की। अर्जेटीना से खेलने के बाद भारतीय टीम आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन से और 12 तथा 13 मई को स्पेन से भिड़ेगी। भारतीय टीम दोनों मुकाबले घर से बाहर खेलेगी। इसके बाद वह 18 और 19 मई को जर्मनी का दौरा करेगी और फिर स्वदेश लौट आएगी, जहां वह 29 और 30 मई को न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी।

पुराने कार्यक्रम के मुताबिक, भारत 14 जून को स्पेन में अपने अभियान का समापन करती। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण एफआईएच प्रो लीग को 19 मार्च को स्थगित कर दिया गया था।

भारत को 25 और 26 अप्रैल को बर्लिन में जर्मनी से भिड़ना था और फिर इसके बाद उसे दो और तीन मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेलना था। भारतीय टीम इसके बाद 23 और 24 मई को न्यूजीलैंड की मेजबानी करती और फिर पांच और छह जून को अर्जेटीना से उसी के घर में भिड़ती।

नए कार्यक्रम के अनुसार, प्रो लीग के पहले मैच में 22 और 23 सितंबर को जर्मनी की टीम बेल्जियम की मेजबानी करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement