1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: पूल-बी में पाकिस्तान के साथ भारतीय हॉकी टीम

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: पूल-बी में पाकिस्तान के साथ भारतीय हॉकी टीम

भारत की पुरुष हॉकी टीम को अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पूल-बी में इंग्लैंड, पाकिस्तान, मलेशिया और वेल्स के साथ शामिल किया गया है। अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट क्षेत्र में होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 29, 2017 13:45 IST
Indian men's hockey team are grouped with England,...- India TV Hindi
Indian men's hockey team are grouped with England, Pakistan, Malaysia and Wales in Pool B for next year's Commonwealth Games

नई दिल्ली: भारत की पुरुष हॉकी टीम को अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पूल-बी में इंग्लैंड, पाकिस्तान, मलेशिया और वेल्स के साथ शामिल किया गया है। अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट क्षेत्र में होगा। 

इस टूर्नामेंट में भारत की महिला हॉकी टीम को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया और वेल्स के साथ पूल-ए में रखा गया है। 

राष्ट्रमंडल खेलों में हॉकी स्पर्धा में पांच अप्रैल से 11 अप्रैल तक प्रारंभिक दौर में ग्रुप स्तर के मैच खेले जाएंगे, जिसमें एक ग्रुप में शामिल सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी। 

इसके बाद, 12 से 14 अप्रैल तक सेमीफाइनल और फाइनल के मैच खेले जाएंगे। 

भारतीय महिला हॉकी टीम अपना पहला मैच पांच अप्रैल को वेल्स के खिलाफ खेलेगी, वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पहले मैच में सात अप्रैल को पूल-बी में पाकिस्तान से भिड़ेगी। 

इस मौके पर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "पूल-बी में शामिल सभी टीमें काफी मजबूत हैं और हमें इस चुनौती का इंतजार है। ओडिशा में पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग में हमारा सामना इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से होगा और इन मैचों से मिलने वाला अनुभव राष्ट्रमंडल खेलों में हमारी मदद करेगा।"

महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "मैं टीम के ग्रुप से काफी खुश हूं। मुझे भरोसा है कि हमारी टीम विश्व में किसी भी टीम को अच्छी टक्कर दे सकती है और विश्व रैंकिंग में आगे बढ़ेगी। राष्ट्रमंडल खेलों में हम किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X