Saturday, April 20, 2024
Advertisement

झुग्गी में रहने वाली भारतीय धावक प्राजक्ता गोडबोले को लॉकडाउन में मिली वित्तीय मदद

उनके पिता लकवाग्रस्त हैं जबकि लॉकडाउन के कारण उनकी मां बेरोजगार हो गयी है। प्राजक्ता को शिव सेना की ओर से मदद पहुंचायी गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 19, 2020 16:13 IST
Long distance runner Prajakta is facing financial problems- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/YOUTUBE Long distance runner Prajakta is facing financial problems

नागपुर। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बेहद ही खराब वित्तीय स्थिति का सामना कर रही लंबी दूरी की भारतीय धावक प्राजक्ता गोडबोले को आखिर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी से मदद मिली। प्राजक्ता की परेशानी की खबर पीटीआई-भाषा ने जारी की थी। 24 साल की प्राजक्ता नागपुर में सिरासपेठ झुग्गी में अपने माता-पिता के साथ रहती हैं। 

उनके पिता लकवाग्रस्त हैं जबकि लॉकडाउन के कारण उनकी मां बेरोजगार हो गयी है। प्राजक्ता को शिव सेना की ओर से मदद पहुंचायी गयी। महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में गठबंधन सरकार है। 

शिवसेना नागपुर शहर के प्रमुख प्रकाश जाधव ने पीटीआई को बताया कि पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जब प्राजक्ता की स्थिति के बारे में पता चला तब उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों (सम्पूर्ण प्रांतों) के माध्यम से उन्हें मदद पहुंचाने का निर्देश दिया। 

ये भी पढ़ें - गेंद को चमकाने के लिए लार पर बैन लगाने के खिलाफ है गौतम गंभीर, बताई ये वजह

उन्होंने कहा,‘‘कुछ दिन पहले, हमने एथलीट (प्राजक्ता) को राशन और 16,000 रुपये की छोटी राशि प्रदान की। हम उसके संपर्क में रहेंगे और हर संभव सहायता प्रदान करेंगे।’’ 

प्राजक्ता ने 2019 में इटली में विश्व विश्वविद्यालय खेलों की 5000 मीटर रेस में भारतीय विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें उन्होंने 18:23.92 का समय निकाला था लेकिन वह फाइनल दौर के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी थीं।

वह इस साल की शुरुआत में टाटा स्टील भुवनेश्वर हाफ मैराथन में 21.097 किमी में 1:33:05 के साथ दूसरे स्थान पर रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement