Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रिजवी ने शूटिंग वर्ल्ड कप में विश्व रिकॉर्ड बनाकर जीता गोल्ड मेडल

भारतीय निशानेबाज शाहजार रिजवी ने आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 05, 2018 11:44 IST
शाहजार रिजवी - India TV Hindi
शाहजार रिजवी

ग्वाडलहारा (मेक्सिको): भारतीय निशानेबाज शाहजार रिजवी ने आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है। विश्व कप में अपना पर्दापण कर रहे रिजवी ने शनिवार की शाम टूर्नामेंट के पहले दिन फाइनल मुकाबले में 242.3 कर रिकॉर्ड स्कोर बनाया। 

भारत के रिजवी ने ओलम्पिक चैंपियन जर्मनी के क्रिस्टियन रीत्ज को मात दी। रीत्ज को 239.7 के स्कोर के साथ रजत पदक के साथ ही संतोष करना पड़ा। भारत के जीतू राय ने 219 के स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया। फाइनल में प्रवेश करने वाले तीसरे भारतीय निशानेबाज ओम प्रकाश मिथारवल 198.4 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रहे।

महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की मेहुली घोष ने 228.4 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। यह जूनियर स्तर पर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। भारत की अन्य प्रतिभागी अंजुम मुदगिल 208.6 अंकों के साथ चौथे और अपूर्वी चंदेला 144.1 अंकों के साथ सातवें पायदान पर रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement