Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ISL-6 : जमशेदपुर एफसी को हराकर टॉप पर पहुंचा एटीके

जमशेदपुर की 14 मैचों में यह छठी हार है। जमशेदपुर को अपने पिछले छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस समय 16 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 03, 2020 6:31 IST
ATK Kolkata- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ISL ATK Kolkata

जमशेदपुर| दो बार की चैंपियन एटीके ने रविवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 3-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। एटीके के लिए रॉय कृष्णा ने दूसरे और 75वें मिनट में जबकि इदु गार्सिया ने 59वें मिनट में गोल किया। एटीके की 15 मैचों में यह नौंवीं और लगातार तीसरी जीत है। टीम के अब 30 अंक हो गए हैं और वह तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

दूसरी तरफ, जमशेदपुर की 14 मैचों में यह छठी हार है। जमशेदपुर को अपने पिछले छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस समय 16 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

मेहमान एटीके ने मैच में शानदार शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही अपना खाता खोल लिया। जमशेदपुर के युवा खिलाड़ी संदीप मांदी ने अपने साथी जितेंद्र सिंह को पास देना चाहा, लेकिन कृष्णा ने बॉल को जितेंद्र तक पहुंचने से पहले ही अपने कब्जे में कर लिया और इसे नेट में डालकर एटीके को 1-0 की बढ़त दिला दी। कृष्णा का सीजन का यह नौवां गोल है।

13वें मिनट में एटीके ने एकबार फिर से मेजबान टीम के डिफेंस में सेंध लगाने की कोशिश की, लेकिन कृष्णा का शॉट सीधे सुब्रतो पॉल के हाथों में चला गया।

पॉल ने 26वें मिनट में भी शानदार बचाव करते हुए जमशेदपुर को दूसरा गोल नहीं खाने दिया। अगले ही मिनट में मेजबान टीम के जितेंद्र को पीला कार्ड दिखा दिया गया। एटीके ने 39वें मिनट में पेनाल्टी की मांग की, लेकिन रेफरी ने इस पर कॉनर्र दे दिया।

मेजबान टीम हालांकि 54 प्रतिशत बॉल पजेशन अपने पास रखने के बावजूद सफलता हासिल नहीं कर पाई और एटीके ने पहले हाफ की समाप्ति तक अपनी बढ़त को कायम रखा।

दूसरे हाफ में 53वें मिनट में जमशेदपुर के जितेंद्र को मैच में दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया, जोकि रेड कार्ड में तब्दील हो गया और जितेंद्र को मैदान से बाहर जाना पड़ा।

जितेंद्र के बाहर जाने के बाद जमशेदपुर के लिए अब अपने 10 खिलाड़ियों के साथ मैच में वापसी करना मुश्किल हो गया। 59वें मिनट में एटीके ने एक बार फिर से हमला बोला और मैच में 2-0 की बढ़त बना ली। मेहमान टीम के लिए इस बार यह गोल गार्सिया ने कृष्णा की मदद से दागा। गार्सिया का सीजन का यह चौथा गोल है।

अगले ही मिनट में गार्सिया को पीला कार्ड मिला। लेकिन कृष्णा ने 75वें मिनट में एटीके की बढ़त को 3-0 करने में कोई गलती नहीं की और मैच में अपना दूसरा गोल दाग दिया।

कृष्णा का सीजन का यह 10वां गोल है और अब वह टॉप स्कोररों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

एटीके ने इंजुरी टाइम में भी जमशेदपुर को कोई गोल नहीं करने दिया और 3-0 से एकतरफा जीत हासिल कर ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement