1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फीफा विश्व कप क्वालीफायर 2022 के स्थगित होने से खुश है भारतीय टीम

फीफा विश्व कप क्वालीफायर 2022 के स्थगित होने से खुश है भारतीय टीम

एएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा था, "कई देशों में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, फीफा और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने संयुक्त रूप से फैसला किया है।''

IANS IANS
Published on: August 17, 2020 18:29 IST
Indian, FIFA, World Cup qualifier, india, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIANFOOTBALL Football

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों के अगले साल तक के लिए स्थगित होने के फीफा और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के फैसले का स्वागत किया है।

एएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा था, "कई देशों में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, फीफा और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने संयुक्त रूप से फैसला किया है कि फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए आगामी क्वालीफाइंग मैच, जोकि मुल रूप से अक्टूबर और नवंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय मैच विंडों के दौरान होने थे, उसे अब 2021 में पुनर्निर्धारित की जाएगी।"

टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने स्पष्ट करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बहुत ही अच्छा निर्णय था।

संधू ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) टीवी से कहा, " मुझे इसका अहसास था। महामारी के कारण अभी अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को फिर से शुरू करने के मामले में स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। सुरक्षा को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, " मैं मैदान में वापसी करने को लेकर उत्साहित हूं। मैं आश्वस्त हूं कि बाकी खिलाड़ियों के लिए भी ऐसा ही है। एक खिलाड़ी के नजरिए से यदि आपको खेलने का एक मौका नहीं मिलता है तो आप अगले मौके के लिए तैयार हो जाते हैं।"

मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा ने कहा, " इस घोषणा के बाद मेरा पहला विचार यह था कि वापसी के लिए हमारा इंतजार और लंबा होगा। लेकिन हमें बड़े नजरिए से भी सोचने की जरूरत है। सभी की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। मैं पूरी तरह से फैसले के साथ खड़ा हूं।"

डिफेंडर आदिल खान का मानना है कि यह स्थगन 'दुर्भाग्यपूर्ण' है लेकिन इसे सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

उन्होंने कहा, " क्वालीफायर्स का स्थगित होना दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन मैं समझता हूं कि यह एक सही फैसला था। हम सभी मैदान पर नहीं जाने से काफी दुखी है। लेकिन दूसरी ओर, हमें किसी मैच के आयोजन में शामिल सभी की सुरक्षा का भी ध्यान रखना होगा।"

प्रीतम कोटल का मानना है कि खेलने के लिए अलग-अलग स्थलों पर जाने वाले खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा खतरा हो सकता है।

कोटल ने कहा, " हम सभी ने देखा कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों के साथ क्या हुआ। उनमें से कई जांच में संक्रमित पाा गए। मुझे लगता है कि जब आपके सामने इस तरह की स्थिति होती है, तो अंतर्राष्ट्रीय खेल कार्यक्रमों में देरी करना समझदारी है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X