Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISL 06 : गोलों की बरसात के बीच केरला ब्लास्टर्स को 6-3 से हराकर पांचवें स्थान पर पहुंचा चेन्नइयन एफसी

चेन्नइयन एफसी ने 14वें मैच में छठी जीत हासिल की। उसके खाते में अब 21 अंक हो गए हैं और उसने चौथे स्थान पर काबिज मुम्बई सिटी एफसी (23) से अंकों का फासला कम कर लिया है। 

IANS Edited by: IANS
Published on: February 01, 2020 22:46 IST
Chennaiyin FC, Eelco Schattorie, FC Goa, football, Indian Super League, Indian Super League 201920, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ISL  Indian Super League

दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को गोलों की बरसात के बीच मेजबान केरला ब्लास्टर्स को 6-3 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। चेन्नइयन एफसी ने 14वें मैच में छठी जीत हासिल की। उसके खाते में अब 21 अंक हो गए हैं और उसने चौथे स्थान पर काबिज मुम्बई सिटी एफसी (23) से अंकों का फासला कम कर लिया है। ब्लास्टर्स को 15 मैचों में सातवीं हार झेलनी पड़ी है। यह टीम 14 अंकों के साथ आठवें स्थान पर काबिज है।

पहला हाफ पूरी तरह दो बार की चैम्पियन के नाम रहा। उसने रफाएल क्रिवेलारो द्वारा 39वें और 45वें तथा नेरिजुस वाल्सकिस द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से 3-0 की बढ़त ले ली।

ऐसा लग रहा था कि यह हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त होगा लेकिन लगातरा प्रयास कर रही चेन्नई ने एक के बाद एक तीन गोल करते हुए पासा ही पलट दिया। वाल्सकिस अब 10 गोलों के साथ टूर्नामेंट में सबसे आगे हो गए हैं जबकि क्रिवेलारो ने इस सीजन का अपना छठा गोल किया।

चेन्नई का पहला गोल रन-ऑफ-प्ले के जरिए हुआ। टीपी रेहनेश दोषी हैं और उन्होंने अपनी गलती से मेहमान टीम को बढ़त लेने दी। 45वें मिनट में क्रिवेलारो ने एक अच्छा प्रयास किया था लेकिन वह नाकाम रहे थे।

इसके बाद वाल्सकिस ने इंजुरी टाइम के शुरू होते ही एक और गोल करते हुए चेन्नई को 2-0 से आगे कर दिया। इसके कुछ सेकेंड बाद ही क्रिवेलारो ने अपना दूसरा और मैच का तीसरा गोल कर दिया।

मेजबान टीम वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रही थी और यही इरादा लिए वह मैदान पर फिर से उतरी। कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने 48वें मिनट में एक शानदार गोल करते हुए अपनी टीम का खाता खोल दिया। 50वें मिनट में ओग्बेचे ने एक और प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहा।

57वें मिनट में चेन्नई के अनिरुद्ध थापा और ब्लास्टर्स के मेसी बाउली आपस में भिड़ गए और रेफरी ने दोनों को पीला कार्ड दिखाया। इस मामले की आग अभी ठंढी भी नहीं हुई थी कि लालियानजुआला चांग्ते ने गोल करते हुए चेन्नई को फिर से तीन गोल की बढ़ दिला दी। स्कोर 4-1 हो चुका था।

ओग्बेचे के नेतृत्व में मेजबान टीम वापसी की भरपूर कोशिश कर रही थी और इसी क्रम में 65वें मिनट में उसे एक और सफलता उस समय मिली, जब ओग्बेचे ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-4 कर दिया।

चांग्ते ने 71वें मिनट में बने मूव में गोल कर दिय था लेकिन वह ऑफ साइड करार दिए गए। 75वें मिनट में रेहनेश ने एक शानदार बचाव करते हुए ब्लास्टर्स को पांचवां गोल खाने से रोका और इससे उस्ताहित कप्तान ओग्बेचे ने 76वें मिनट में हालीचरण नारजारे की अपना हैट्रिक पूरा करते हुए स्कोर 3-4 कर दिया।

चेन्नई को यह मंजूर नहीं था। वह सुरक्षित लीड में बने रहना चाहती थी और इसी कारण हमला तेज कर दिया। 71वें मिनट में अपने गोल को नकारे जाने से नाराज चांग्ते ने 80वें मिनट में एक बेहतरीन हमला बोला और गोल करते हुए चेन्नई को 5-3 से आगे कर दिया।

गोलों का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ। वाल्सकिस ने 91वें मिनट में अपना दूसरा और अपनी टीम का छठा गोल किया। वाल्सकिस के नाम अब टूर्नामेंट में 11 गोल हो गए हैं। इस तरह चेन्नई की टीम ने दूसरे हाफ की समाप्ति भी उसी तरह की, जिस तरह उसने पहले हाफ की समाप्ति की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement