Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ISL-6 : जीत की हैट्रिक के साथ गोवा शीर्ष पर पहुंचा

 एफसी गोवा ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) छठे सीजन के मैच में हैदराबाद एफसी को 4-1 से हराया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 06, 2020 8:21 IST
ISL-6 : जीत की हैट्रिक के...- India TV Hindi
Image Source : ISL ISL-6 : जीत की हैट्रिक के साथ गोवा शीर्ष पर पहुंचा

फातोर्दा (गोवा)| एफसी गोवा ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) छठे सीजन के मैच में हैदराबाद एफसी को 4-1 से हराया। यह गोवा की टीम की लगातार तीसरी जीत है और इसी के साथ वह अंकतालिका में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल करने में सफल रही है।

यह इस सीजन में गोवा की 10वीं जीत है जबकि हैदराबाद को 16 मैचों में 13वीं हार झेलनी पड़ी है। गोवा के 16 मैचों से 33 अंक हो गए हैं और वह दो बार के चैम्पियन एटीके (30) को पीछे करते हुए पहले स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद एफसी अभी भी 10वें नंबर पर है।

मेजबान गोवा ने इस मैच में सधी शुरुआत की और आठवें मिनट में ही बढ़त लेने का मौका बना लिया। जैकीचंद सिंह ने फेरान कोरोमिनास को पास दिया, लेकिन कोरो का शॉट सीधे हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत काट्टीमनी के हाथों में चला गया।

गोवा ने अपना जारी आक्रमण जारी रखा और 19वें मिनट में उसने मैच में बढ़त बना ली। मेजबान टीम के लिए यह गोल फ्रांसीसी मिडफील्डर हुगो बोउमोस ने मंडार राव देसाई की मदद से दागा। बोउमोस का सीजन का यह सातवां गोल है।

इसके दो मिनट बाद ही हैदराबाद के पास लगभग बराबरी हासिल करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन परेरा एक बार फिर से चूक गए। गोवा को 28वें मिनट कॉर्नर मिला और आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे ब्रेंडन फर्नांडेज ने इसे कोरो की तरफ दिया, जिसका वे फायदा नहीं उठा पाए।

मैच के 36वें मिनट में मेजबान टीम ने एक फिर से काउंटर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन इस बार वह हैदराबाद के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाई। हाफ टाइम समाप्त होने से पहले गोवा के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का सुनहरा मौका था, लेकिन जैकीचंद एक बार फिर से नाकाम रहे।

गोवा के लिए दूसरे हाफ की भी शुरुआत पहले हाफ की ही तरह रही। उसने मैदान पर आते ही हमले करने शुरू कर दिए और पांच मिनट के अंदर गोल करते हुए अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। गोवा के लिए मैच का दूसरा गोल भी बोउमोस ने ही किया। यह इस सीजन में बोउमोस का आठवां गोल है।

दूसरा गोल खाने के तुरंत बाद मेहमान टीम ने दो बदलाव किए। यह बदलाव रंग लाया। इससे फारवर्ड लाइन को मजबूत मिली और उसने मार्सेलिन्हो के गोल की मदद से 64वें मिनट में अपना खाता खोल दिया। मार्सेलिन्हो का यह इस सीजन का पांचवां गोल है। उनके इस गोल ने मेहमान टीम को मैच में वापस ला दिया।

टाप पर पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही गोवा ने बढ़त बढ़ाने के लिए एक और जोरदार हमला किया और 68वें मिंनट में गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। उसके लिए यह गोल फेरान कोरोमिनास ने किया। कोरो का यह इस सीजन का 10वां गोल है।

कोरो यहीं नहीं रुके और 87वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल करते हुए न सिर्फ इस सीजन में अपने गोलों की संख्या 11 कर ली बल्कि अपनी टीम का लगातार तीसरी जीत के साथ टाप पर पहुंचना सुनिश्चित कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement