Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL 7 : रॉय कृष्णा के गोल से अंकतालिका में टॉप पर पहुंचा मोहन बगान

राय कृष्णा द्वारा इंजुरी टाइम के अंतिम पलों में किए गए शानदार गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने ओडिशा एफसी को 1-0 से हराया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 04, 2020 8:22 IST
Roy Krishna- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - ISL Roy Krishna

गोवा| अपने फिजियन हीरो राय कृष्णा द्वारा इंजुरी टाइम के अंतिम पलों में किए गए शानदार गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने गुरुवार को ओडिशा एफसी को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इस सीजन में एटीकेएमबी की यह जीत की हैट्रिक काफी अप्रत्याशित रही क्योंकि ऐसा लग रहा था कि ओडिशा उसे गोलरहित बराबरी पर रोक लेगा।

हालांकि इसके बावजूद एटीकेएबी शीर्ष पर पहुंच जाता लेकिन कृष्णा ने खेल खत्म होने से महज कुछ सेकेंड पहले एक झन्नाटेदार गोल करते हुए अपनी टीम के लिए एक की बजाय तीन अंक पक्के किए और अब यह टीम नौ अंकों के साथ मजबूती से पहले स्थान पर विराजमान है।

ओडिशा की यह इस सीजन की तीन मैचों में दूसरी हार है। वह एक अंक के साथ 10वें स्थान पर है।

मैच में एटीकेएमबी को 24वें मिनट में बढ़त हासिल करने का शानदार मौका मिला था लेकिन राय कृष्णा गेंद पर सटीक नियंत्रण नहीं रख सके और इस तरह यह मौका हाथ से निकल गया। ओडिशा ने 35वें मिनट में एक शानदार मौका बनाया। कार्नर किक पर जैकब के पास गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन दुर्भाग्यवश वह बाहर मार बैठे।

इस हाफ में सिर्फ एक पीला कार्ड दिखाया गया और वह एटीकेएमबी के टिरी को मिला। इस हाफ में ओडिशा के स्टार मासेर्लो लीते परेरा ने अपनी चमक दिखाई और कई मौकों पर एटीकेएमबी के लिए मुश्किलें खड़ी कीं।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फाफ डु प्लेसिस को दिया गया आराम

दूसरे हाफ की शुरूआत में ही ओडिशा ने मूव बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 48वें मिनट में ही गौरव बोरा ने ओडिशा के लिए एक अच्छा स्लाइडिंग टैकल किया। 50वें मिनट में खराब टैकलिंग के कारण ओडिशा के हेंड्रे एंटोनी को पीला कार्ड मिला।

इन सबसे बेखबर ओडिशा ने 54वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया लेकिन अग्रिम पंक्ति में तालमेल की कमी के कारण यह बेकार चला गया। राइट फ्लैंक से डिएगो मौरिसियो को अच्छा पास मिला थ। मौरिसियो ने शाट लेने में समय ले लिया और जब लिया तब वह सीधे गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य के हाथों में चला गया।

यह भी पढ़ें- भारत के लिए डेब्यू करना और क्रिकेट खेलना शानदार अनुभव रहा - टी. नटराजन

ओडिशा ने इसी तरह का एक मूव 59वें मिनट में भी बनाया। एक थ्रू बाल डिफलेक्ट होकर नंदकुमार सेकर के पास आई। उनके पास गोल करने का अच्छा मौका था लेकिन वह क्रासबार के ऊपर मार बैठे।

64वें मिनट में एटीकेएमबी ने काउंटर अटैक किया। राय कृष्णा ने बाक्स के किनारे पर जयेश राणे को अच्छा पास दिया लेकिन राणे का किक सीधे गोलकीपर कमलजीत के हाथों में चला गया।

81वें मिनट में कृष्णा गेंद को लेकर ओडिशा के बाक्स में घुसे लेकिन स्टीवन टेलर ने उनके शाट को ब्लाक करने के बाद गेंद को क्लीयर कर दिया।

यह भी पढ़ें- वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को बताया अविश्वसनीय खिलाड़ी

एटीकेएमबी ने इसके दो मिनट बाद अच्छा हमला किया लेकिन कमलजीत सिंह सावधान थे। कमलजीत ने बाक्स से छोर से लिए सब्सीट्यूट ब्रेंडन इनमैन के लो शाट को ब्लाक कर दिया।

इसके बाद इंजुरी टाइम घोषित हुआ। ऐसा लग रहा था कि एटीकेएमबी को सीजन में पहली बार अंक बांटना पड़ेगा, लेकिन कृष्णा को शायद यह मंजूर नहीं था। फिजी के इस स्टार खिलाड़ी ने इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट के अंतिम पलों में गोल करते हुए अपनी टीम को तीन अंक दिला दिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement