1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-7 : बेंगलुरु एफसी ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को ड्रॉ पर रोका

आईएसएल-7 : बेंगलुरु एफसी ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को ड्रॉ पर रोका

बेंगलुरु को 11 मैचों में चौथी बार जबकि नॉर्थईस्ट को भी इतने ही मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। बेंगलुरु ने लगातार चार हार के बाद जबकि नॉर्थईस्ट ने लगातार दो हार के बाद ड्रॉ खेला है।  

IANS IANS
Published on: January 12, 2021 22:56 IST
ISL-7: Bengaluru FC hold Northeast United FC on a draw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BENGALURU FC ISL-7: Bengaluru FC hold Northeast United FC on a draw

वॉस्को (गोवा)। लगातार चार हार झेलने के बाद हरकत में आई बेंगलुरु एफसी ने दूसरे हाफ की शुरुआत में राहुल भेके के गोल के सहारे हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में मंगलवार को वॉस्को के तिलक मैदान पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। नॉर्थईस्ट के लिए लुइस मचाडो ने 27वें मिनट में, जबकि पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी के लिए राहुल भेके ने 49वें मिनट में गोल किया।

बेंगलुरु को 11 मैचों में चौथी बार जबकि नॉर्थईस्ट को भी इतने ही मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। बेंगलुरु ने लगातार चार हार के बाद जबकि नॉर्थईस्ट ने लगातार दो हार के बाद ड्रॉ खेला है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : स्टीव स्मिथ ने ऋषभ पंत के क्रीज के निशान से छेड़छाड़ के आरोप पर दिया बड़ा बयान

बेंगलुरु अब 13 अंकों के साथ छठे नंबर पर, जबकि नॉर्थईस्ट 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर कायम है।

दोनों टीमों ने मुकाबले में अपनी-अपनी रणनीति के हिसाब से शुरुआत की। मैच का पहला चांस बेंगलुरु को 10वें मिनट में मिनट में मिला, लेकिन टीम इसे भुना नहीं पाई। 16वें मिनट में भी बेंगलुरु अपना खाता नहीं खोल पाई।

बेंगलुरु के दो मौकों के बाद नॉर्थईस्ट ने 27वें मिनट में सफलतापूर्वक एक हमला किया और उसने यहां अपना खाता खोल लिया। पुर्तगाल के फॉरवर्ड लुइस मचाडो ने फेडरिको गालेगो के असिस्ट पर शानदार गोल करके नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-0 की बढ़त दिला दी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खराब व्यवहार की हदों को पार किया : इयान हीली

इस गोल के बाद हाईलैंडर्स के पास 35वें मिनट में भी अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन सुहैर अपने हेडर से बॉल को नेट में नहीं भेज पाए। उधर, बेंगलुरु ने बराबरी करने का अपना प्रयास जारी रखा और इसी प्रयास में 45वें मिनट में उसके पास एक और सुनहरा अवसर आया।

क्लाइटन सिल्वा अपने साथी एरिक पातार्लू के पास पर बॉल को नेट में डालने के बेहद करीब पहुंच गए थे, लेकिन किस्मत बेंगलुरु से रूठी हुई थी और हाईलैंडर्स के गोलकीपर गुरमीत ने इसे सेव करते हुए पहले हाफ तक बेंगलुरु को एक गोल से पीछे रखा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद बेंगलुरु ने जबर्दस्त वापसी की। 49वें मिनट में ही राहुल भेके ने हाईलैंडर्स के गोलकीपर की गलती का फायदा उठाते हुए शानदार गोल करके बेंगलुरु को 1-1 की बराबरी दिला दी। भेके ने यह गोल डिमास डेलगाडो के असिस्ट पर दागा।

ये भी पढ़ें - इरफान पठान ने की दीपक हुड्डा और कृणाल पांड्या मामले की जांच की मांग

बराबरी के बाद दोनों टीमें अब बढ़त लेने में जुट गई। 59वें मिनट में हाईलैंडर्स ने अपना दबदबा बनाया, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाई। टीम इसके बाद 66वें मिनट में भी अपनी लीड को डबल नहीं कर पाई।

नॉर्थईस्ट ने इसके बाद भी अपना आक्रमण जारी रखा और 73वें मिनट में एक बार फिर से फेडरिका के शॉट को गोलकीपर ने सेव कर लिया। 83वें मिनट में बेंगलुरु के भेके अपना और टीम का दूसरा गोल करने का मौका गंवा बैठे।

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश कर गया, जहां दोनों ही टीमें बढ़त नहीं ले पाई और नॉर्थईस्ट ने लगातार दो हार के बाद जबकि बेंगलुरु ने लगातार चार हार के बाद पहली बार अंक बांटा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड