Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISL-7 : चेन्नइयन एफसी आत्मसम्मान और नॉर्थईस्ट प्लेऑफ के लिए भिड़ेगी

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपने पिछले मुकाबले में एफसी गोवा से ड्रॉ खेलने के बाद दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट चुका है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 17, 2021 20:29 IST
ISL-7: Chennaiyin FC to fight for self-respect and northeast playoffs- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CHENNAIYINFC ISL-7: Chennaiyin FC to fight for self-respect and northeast playoffs

बोम्बोलिम। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपने पिछले मुकाबले में एफसी गोवा से ड्रॉ खेलने के बाद दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट चुका है। चेन्नइयन को अब अपना अगला मुकाबला गुरुवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेलना है। प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें खत्म होने के बावजूद कोच कसाबा लाजलो अब अपने बचे दोनों मैचों में जीत के साथ सीजन का समापन करना चाहते हैं। लाजलो ने कहा, "हमारे पास दो मैच है और यह प्लेऑफ को लेकर नहीं है। लेकिन हमें इससे अच्छे परिणाम हासिल करना है। इन दो मैचों को जीतने के लिए हम अपना सबकुछ झोंक देंगे।"

ये भी पढ़ें - अश्विन के शतक पर मोहम्मद सिराज ने मनाया जश्न तो सचिन तेंदुलकर ने कह दी ये बात

दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी, लेकिन इस बार टीम ज्यादा गोल नहीं कर पाई। चेन्नइयन ने इस सीजन में 183 मौके बनाए हैं और 234 शॉट टारगेट पर लिए हैं, लेकिन इसके बावजूद टीम अब तक केवल 13 ही गोल कर पाई है।

उन्होंने कहा, "हर कोई टीम ऊपर-नीचे होती रहती है और हर सीजन उनके लिए हमेशा एक जैसा नहीं होता है। मुझे लगता है कि इस सीजन में हमारे साथ कई चीजें अच्छी हुईं, लेकिन यह शानदार नहीं रहा।"

ये भी पढ़ें - राफेल नडाल हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर, क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास ने हराया

लाजलो ने कहा, "नॉर्थईस्ट के खिलाफ होने वाला मुकाबला मुश्किल होगा। उनके पास अच्छी टीम है, खासकर विदेशी खिलाड़ियों की। हमारा लक्ष्य इस मैच को जीतने का होगा। हमारा ध्यान सफल फुटबाल खेलना और गोल करना है।" चेन्नइयन की टीम पिछले सात मैचों में से एक भी मैच नहीं जीती है।

दूसरी तरफ, हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी अपने कोच खालिद जमील के मार्गदर्शन में पिछले छह मैचों से अजेय चल रही है और टीम की नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने पर लगी हुई है।

ये भी पढ़ें - आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, रोहित-अश्विन समेत पंत हुआ फायदा

जमील के मार्गदर्शन में हाईलैंडर्स ने चार मैच जीते हैं और दो ड्रॉ खेले हैं और वह अभी भी टॉप-4 में बनी हुई है। हालांकि हाईलैंडर्स को अभी भी प्लेऑफ के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, क्योंकि चार टीमें प्लेऑफ के शेष दो स्थानों के लिए एक दूसरे को टक्कर दे रही है।

हाईलैंडर्स के सहायक कोच एलिसन ने अपनी टीम से अनुरोध किया है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी चेन्नइयन को हल्के में ना लें।

उन्होंने कहा, "हमें बस उन्हें और मैच को नियंत्रित करना है और गोल करने के लिए उन्हें बॉल नहीं देना है। हमें अपने खेल पर शांत और एकाग्र रहना होगा। साथ ही हमें आक्रामकता भी दिखानी होगी और मैच जीतने के लिए शतप्रतिशत प्रयास के साथ खेलना होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement