Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, रोहित-अश्विन समेत पंत हुआ फायदा

रोहित ने पहली पारी में 161 रन बनाए थे उनके इस प्रदर्शन से उन्हें नौ स्थानों का फायदा हुआ है और अब वह 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जो नवंबर 2019 के बाद से उनकी बेस्ट रैंकिंग है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 17, 2021 18:27 IST
ICC released latest Test ranking, Rohit-Ashwin and Pant gain- India TV Hindi
Image Source : BCCI ICC released latest Test ranking, Rohit-Ashwin and Pant gain

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा विश्व टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 317 रनों से जीत दर्ज की थी और इस जीत में रोहित तथा अश्विन की अहम भूमिका रही।

रोहित ने पहली पारी में 161 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन से उन्हें नौ स्थानों का फायदा हुआ है और अब वह 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जो नवंबर 2019 के बाद से उनकी बेस्ट रैंकिंग है।

ये भी पढ़ें - रिकॉर्ड तीसरी बार आईएसएल फाइनल की मेजबानी करेगा मडगांव का जेएलएन स्टेडियम

रोहित ने अक्टूबर 2019 में रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था और तब उन्होंने करियर की बेस्ट रैंकिंग 10वां स्थान हासिल किया था।

अश्विन ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने करियर का पांचवां टेस्ट शतक लगाया और साथ ही उन्होंने मैच में कुल आठ विकेट चटकाए थे और मैन ऑफ द मैच के विजेता रहे थे।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : विराट कोहली पर लगना चाहिए तीन टेस्ट मैच का बैन, पूर्व खिलाड़ी ने की मांग

अश्विन इस प्रदर्शन के दम पर बल्लेबालों की लिस्ट में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 81वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, गेंदबाजों की सूची में वह सातवें नंबर पर कायम हैं।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 14 से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला अपना नाम, जानें क्या किया बदलाव

पहली पारी में 58 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करियर की अपनी बेस्ट रैंकिंग 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव 50वें जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर कुलदीप यादव 68वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर लैक लीच छह पायदान ऊपर चढ़कर 31वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement