1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : प्लेऑफ के लिए गोवा को ड्रॉ की जरूरत, निजाम्स को चाहिए जीत

ISL-7 : प्लेऑफ के लिए गोवा को ड्रॉ की जरूरत, निजाम्स को चाहिए जीत

सातवें सीजन में तीन टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और चौथी टीम का फैसला रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा और हैदराबाद एफसी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

IANS IANS
Published on: February 27, 2021 18:04 IST
ISL-7: Goa need a draw for playoffs, Nizams need victory - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@FCGOAOFFICIAL ISL-7: Goa need a draw for playoffs, Nizams need victory 

फातोर्दा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में तीन टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और चौथी टीम का फैसला रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा और हैदराबाद एफसी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। गोवा हालांकि ड्रॉ भी खेलती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, लेकिन हैदराबाद को नॉकआउट में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत चाहिए। गोवा के कोच जुआन फेरांडो ने जोर देकर कहा है कि उनकी टीम ड्रॉ के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए खेलेगी।

ये भी पढ़ें - क्यों आखिरी टेस्ट मैच में शुभमन गिल की जगह मिलना चाहिए मयंक अग्रवाल को मौका?

फेरांडो ने कहा, "प्रत्येक मैच में आप पर दबाव होता है। इस क्लब की मानसिकता प्रत्येक मैच से तीन अंक लेने की होती है। निश्विचत रूप से, अगले मैच में भी तीन अंक चाहिए क्योंकि इस समय क्लब की मानसिकता यही है।"

टूर्नामेंट में गोवा की टीम का अटैक अब तक बेहद शानदार रहा है, लेकिन उनका डिफेंस सवालों के घेरे में है क्योंकि क्लब अब तक 23 गोल खा चुकी है। गोवा पिछले 12 मैचों से अजेय है और स्कोर करना टीम की समस्या नहीं है। टीम ने अंतिम पलों में गोल करके अंक बांटने की आदत बना ली है।

ये भी पढ़ें - Vijay Hazare Trophy : अय्यर के शतक और शार्दूल की घातक गेंदबाजी से मुम्बई ने राजस्थान को दी मात

कोच ने कहा, " हम आक्रामक अंदाज में खेलना चाहते हैं क्योंकि हमें जीत की जरूरत है। हमारे पास सैम प्लान है। अगर हम 1-0 से जीतने की स्थिति में होते हैं तो, हमारी मानसिकता दूसरा गोल करने की होती है। अगर वे हमारे खिलाफ गोल करते हैं तो पहले हम बराबरी और फिर बढ़त लेने की सोचते हैं। मैं इस मानसिकता से खुश हूं।"

दूसरी तरफ, हैदराबाद को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे गोवा के खिलाफ जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा। कोच मैनुअल मारक्वेज को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी वाले मुकाबले से काफी उम्मीदें थी, लेकिन हाईलैंडर्स ने केरला ब्लास्टर्स को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली और अब निजाम्स को इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा।

ये भी पढ़ें - आईपीएल-14 को लेकर उत्साहित हैं सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार डेविड वार्नर

मारक्वेज ने कहा, " यह और बेहतर होता, अगर नॉर्थईस्ट युनाइटेड अपने दोनों मैच हार जाता। अब हम केवल उन्हें बधाई ही दे सकते हैं। न केवल एटीके मोहन बागान और मुम्बई सिटी एफसी का बल्कि नॉर्थईस्ट का भी शानदार सीजन रहा है। हमारे लिए यह एक नॉकआउट मैच होगा और यह एक फाइनल की तरह होगा। यह एक कड़ा मुकाबला होगा। निश्चित रूप से, सीजन के आखिर में बेस्ट टीमें टॉप-4 में पहुंचेगी और बाकी 5, 6, 7 नंबर पर रहेगी।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021