Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISL - 7 : फ़ाइनल मुकाबले में आमने - सामने होंगी मुम्बई और एटीके मोहन बागान

कोच सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन में टीम पूरे आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है लेकिन लोबेरा को फाइनल में मंदर राव देसाई का विकल्प तलाशना होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 13, 2021 11:38 IST
Mumbai City and ATK Mohun Bagan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDSUPERLEAGUE Mumbai City and ATK Mohun Bagan

फातोर्दा (गोवा)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का फाइनल मैच आज फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी और मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीजन में अधिकतर समय तक टॉप स्थानों पर ही रही है। दोनों टीमों ने लीग चरण में 12 मैच जीते हैं जबकि केवल चार ही हारे हैं। एक रोमांचक सेमीफाइनल में एफसी गोवा को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में पहुंची मुम्बई सिटी एफसी पूरे आत्मविश्वास के साथ फाइनल में पहुंची है। मुम्बई ने लीग चरण में एटीके मोहन बागान को दो बार हराया है और मुम्बई लीग विनर्स शील्ड विजेता रही है।

मुम्बई सिटी एफसी पहली बार फाइनल में पहुंची है। कोच सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन में टीम पूरे आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है लेकिन लोबेरा को फाइनल में मंदर राव देसाई का विकल्प तलाशना होगा। देसाई निलंबन के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

दूसरी तरफ, एंटोनियो हबास के मार्गदर्शन में एटीके मोहन बागान का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। एटीके मोहन बागान दो बार पहले ही खिताब जीत चुकी है और अब टीम के पास लगातार दूसरी बार तथा कुल तीसरी बार खिताब जीतने का मौका है।

हबास ने इस बात को खारिज कर दिया कि बीते मैचों के प्रदर्शन का प्रभाव इस मैच पर पड़ेगा। लेकिन उनका मानना है कि उन्हें एक मुश्किल चुनौती का सामना करना है।

ये भी पढ़े - IPL 2021 के सीजन से पहले धोनी ने पुराने अंदाज में लगाए गगनचुम्बी छक्कें, सामने आया ये Video

इस मैच से गोल्डन बूट और गोल्डन ग्लव्स के विजेता का भी फैसला होगा। एटीके मोहन बागान के रॉय कृष्णा और एफसी गोवा के इगोर एंगुलो 14-14 गोलों के साथ टॉप स्कोररों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर हैं और गोल्डन बूट के दावेदार हैं। शनिवार को एक और गोल कृष्णा को गोल्डन बूट का विजेता बना देगा, जिन्होंने एंगुलो से ज्यादा मिनट खेले हैं।

गोल्डन ग्लव्स की रेस में मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह और एटीकेएमबी के अरिंदम भट्टाचार्य हैं। दोनों गोलकीपरों के नाम अब तक 10 क्लीन शीट है। इस समय अरिंदम टॉप पर है क्योंकि उन्होंने सबसे कम गोल खाएं हैं।

ये भी पढ़े - IND vs ENG 1st T20I : मैच हारने के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement