1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL 7 : सुनील छेत्री ने बेंगलुरु को दिलाई सीजन की पहली जीत

ISL 7 : सुनील छेत्री ने बेंगलुरु को दिलाई सीजन की पहली जीत

कप्तान सुनील छेत्री द्वारा पेनाल्टी पर दागे गए गोल के सहारे बेंगलुरु एफसी ने चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराया।

IANS IANS
Published on: December 05, 2020 7:45 IST
Sunil Chhetri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BENGALURU FC Sunil Chhetri

बोम्बोलिम (गोवा)| कप्तान सुनील छेत्री द्वारा पेनाल्टी पर दागे गए गोल के सहारे बेंगलुरु एफसी ने शुक्रवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। बेंगलुरु की इस सीजन में तीन मैचों में यह पहली जीत है और अब वह पांच अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, चेन्नइयन को तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

साउदर्न डर्बी में पहला हाफ गोलरहित रहा, जिसमें दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी को पीला कार्ड मिला। दूसरे हाफ में छेत्री ने पेनाल्टी पर बेंगलुरु के लिए गोल किया।

तीन बदलाव के साथ उतरी बेंगलुरु की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सातवें मिनट में ही उसके डिफेंडर आशिक कुरुनियन को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। 16वें मिनट में चेन्नइयन को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह इ?डविन वेंसपॉल ने ली।

दो मिनट बाद ही चेन्नइयन के ब्राजीलियन मिडफील्डर राफेल क्रिवेलारो ने बॉक्स के बाहर से पहला हमला किया। हालांकि उनका यह शॉट सीधे गुरप्रीत सिंह संधू के दस्तानों में जा समाया। इसके तीन मिनट बाद क्रिवेलारो के साथी एली साबिया खुद को रेफरी की नजरों से बचा नहीं पाए और उन्हें येलो कार्ड दिखाया गया।

31वें मिनट में बेंगलुरु के राहुल भेके ने बॉक्स के अंदर बेहतरीन मूव बनाया, लेकिन हेडर से लगाया उनका यह शॉट वाइड चला गया। छह मिनट बाद ही भेके के टीम की तरफ से एक और आक्रमण हुआ, लेकिन इस बार जुआनन के हेडर को विशाल कैथ ने सेव कर दिया।

45वें मिनट तक बेंगलुरु और चेन्नइयन मैच में चढ़कर खेल रही थी और कई आक्रमण के बावजूद वे पहले हाफ में गोल नहीं दाग पाए।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु देशोर्न ब्राउन की जगह क्रिस्टियन ओप्सेथ के साथ उतरी। 48वें मिनट में क्रिवेलारो और तीन बाद मिनट बाद ही बेंगलुरु के सुरेश सिंह रेफरी द्वारा बुक किए गए।

यह भी पढ़ें- वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को बताया अविश्वसनीय खिलाड़ी

कुछ मिनट बाद ही बेंगलुरु के पास अपना खाता खोलने का सुनहरा अवसर आया। बॉक्स के अंदर फाउल होने के कारण रेफरी ने बेंगलुरु के पक्ष में पेनाल्टी दिया। कप्तान सुनील छेत्री ने 56वें मिनट में इस पेनाल्टी को गोल में ?तब्दील करके बेंगलुरु को 1-0 की बढ़त दिला दी। छेत्री का सीजन का यह पहला गोल है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फाफ डु प्लेसिस को दिया गया आराम

अपने पहले दो मैचों से अब तक केवल एक ही गोल खाने वाली चेन्नइयन को तीसरे मैच में जाकर सीजन का दूसरा गोल खाना पड़ा।

चार मिनट बाद ही छेत्री की टीम के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन डिमास डेल्गाडो द्वारा बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट को गोलकीपर कैथ ने शानदार तरीके से सेव कर दिया।

यह भी पढ़ें- भारत के लिए डेब्यू करना और क्रिकेट खेलना शानदार अनुभव रहा - टी. नटराजन

एक गोल से उत्साहित बेंगलुरु के लिए 74वें मिनट में एरिक पातार्लू ने एक शानदार मूव बनाया। पातार्लू ने ओप्सेथ की मदद से बॉक्स के बाहर एक बेहतरीन शॉट लगाया, जोकि क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया। मैच में बराबरी का गोल दागने के लिए बेचैन चेन्नइयन ने अगले मिनट में ही दो बदलाव किए। इसके बावजूद वह निर्धारित समय तक बेंगलुरु की बराबरी नहीं कर पाई और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। बेंगलुरु ने इंजुरी टाइम में भी चेन्नइयन के लगातार आक्रमण के बावजूद अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए इस सीजन में पहली बार तीन अंक हासिल कर लिए।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15