1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : कोटाल ने मोहन बागान को हार से बचाया, निजाम्स को ड्रॉ पर रोका

ISL-7 : कोटाल ने मोहन बागान को हार से बचाया, निजाम्स को ड्रॉ पर रोका

एटीके मोहन बागान ने हैदराबाद एफसी को आईएसएल के सातवें सीजन के मुकाबले में 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 22, 2021 22:58 IST
ISL-7 : कोटाल ने मोहन...- India TV Hindi
Image Source : @ATKMOHUNBAGANFC ISL-7 : कोटाल ने मोहन बागान को हार से बचाया, निजाम्स को ड्रॉ पर रोका

वॉस्को (गोवा)| प्रीतम कोटाल के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने सोमवार को तिलक मैदान स्टेडियम में पांचवें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही हैदराबाद एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। हैदराबाद के लिए कप्तान एरिडेन संताना ने आठवें और सब्सटीट्यूट रोलैंड अल्बर्ग ने 75वें मिनट में गोल किए। एटीकेएमबी के लिए मानवीर सिंह ने 57वें और प्रीत कोटाल ने इंजुरी टाइम में गोल दागे।

प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी एटीके मोहन बागान को 19 मैचों में चौथी बार अंक बांटना पड़ा है और टीम 40 अंकों के साथ टॉप पर है। टीम ने लगातार पांच जीत के बाद पहली बार अंक बांटा है। हैदराबाद की 19 मैचों में 10वीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 28 अंकों के साथ चौथे नंबर पर ही है। इस ड्रॉ के बावजूद निजाम्स के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कायम है।

मैच के शुरुआती 10 मिनट में ही हैदराबाद एफसी को पहले झटका लगा और फिर उसने इससे उबरते हुए बढ़त भी हासिल कर ली। पांचवें मिनट में ही निजाम्स के नाम से मशहूर हैदराबाद के चिंग्लेनसाना सिंह को एटीके मोहन बागान के डेविड विलियम्स को गलत तरीके से फाउल करने के कारण सीधे रेड कार्ड दिखा दियाया गया और हैदराबाद को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलने को मजबूर होना पड़ा।

43 साल की उम्र में अफरीदी ने धाकड़ फील्डिंग से रन आउट कर किया सभी को हैरान, देखें Video

हालांकि इस रेड कार्ड का टीम की मानसिकता और उसकी आक्रामकता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि तीन मिनट बाद ही कप्तान एरिडेन संताना ने शानदार गोल करके हैदराबाद को 1-0 की लीड दिला दी। संताना ने यह गोल आठवें मिनट में प्रीतम कोटाल की गलतियों का फायदा उठाते हुए किया। गोल खाने के बाद एटीके मोहन बागान के पास 17वें मिनट में बराबरी करने का मौका था, लेकिन उसके और सीजन के टॉप स्कोरर रॉय कृष्णा का हेडर के जरिए लगाया गया शॉट वाइड रह गया।

एटीकेएमबी ने हालांकि अपना आक्रमण जारी रखा और 39वें मिनट में भी कृष्णा और विलियम्स की जुगलबंदी ने एक मौका बनाया, लेकिन इस भी ये जोड़ी टीम को बराबरी नहीं दिला पाए। वहीं, 42वें मिनट में लिस्टन कोलाको निजाम्स की बढ़त को दोगुना करने से चूक गए और हाफ टाइम तक टीम एक गोल से आगे रही।

दूसरे हाफ के शुरू होने के कुछ देर बाद ही एटीकेएमबी ने मानवीर सिंह के गोल की बदौलत मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। फॉरवर्ड ने मानवीर ने यह गोल 57वें मिनट में दागा। मानवीर का यह पांचवां गोल है।

'बुलेट' रफ्तार से लाबुशेन ने किया ऐसा रन आउट कि याद आ आए जोंटी रोड्स, देखें Video

62वें मिनट में एटीकेएमबी के शुभाशीष बोस को और 70वें मिनट में निजाम्स के कप्तान को येलो कार्ड दिखाया गया। हालांकि इसके पांच मिनट बाद ही हैदराबाद ने एक बार फिर से मुकाबले में बढ़त हासिल कर ली। निजाम्स के लिए उसका दूसरा गोल सब्सटीट्यूट मिडफील्डर रोलैंड अल्बर्ग ने 75वें मिनट में संताना के पास पर किया।

मैच में 2-1 की बढ़त लेने के बाद हैदराबाद ने निर्धारित समय तक अपना डिफेंस मजबूत रखा। लेकिन इंजुरी टाइम में उसका डिफेंस कमजोर पड़ गया और मानवीर ने मैच में अपना दूसरा गोल करते हुए एटीके मोहन बागान को 2-2 की बराबरी दिला दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड