Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISSF Shooting World Cup : तेजस्विनी और संजीव की जोड़ी ने सटीक निशानों से हासिल किया गोल्ड मेडल

भारत के निशानेबाज तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन के मिक्स टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 26, 2021 11:00 IST
Sanjeev and Tejaswini- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanjeev and Tejaswini

नई दिल्ली के करणी सिंह रेंज में जारी आइएसएसएफ शूटिंग विश्वकप के आठवें दिन भारत ने एक और गोल्ड मेडल की जीत के साथ आगाज किया है। भारत के निशानेबाज तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन के मिक्स टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है। इस तरह इन दोनों ने भारत को शूटिंग विश्वकप का 11वां विश्वकप जिताया है। 

वहीं इससे पहले बीते दिन गुरुवार को भारतीय महिला निशानेबाजों ने 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में रजत पदक जीतकर आइएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में देश का दबदबा बरकरार रखा। 

प्रतियोगिता के सातवें दिन हंगरी की टीम पुरुषों की राइफल थ्री पोजीशन के फाइनल से हट गयी क्योंकि उसके खिलाड़ियों को सीनियर निशानेबाज पीटर सिडी के साथ बाइपॉड को लेकर अंदरूनी विवाद पैदा हो गया। इस कारण यह स्पर्धा शुक्रवार तक स्थगित कर दी गयी। भारत का सामना अब तीसरे स्थान के अमेरिका से होगा। भारत की चिंकी यादव, मनु भाकर और राही सरनोबत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। सरनोबट ने बाद में कहा, ‘‘व्यक्तिगत प्रतियोगिताओं में अगर हम गलतियां करते हैं तो हम अंक गंवाते हैं। लेकिन यहां हम अधिक जिम्मेदारी महसूस करते है।’’  इस तरह भारत के नाम अब 11 स्वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्य पदक सहित कुल 22 पदक दर्ज हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement