Friday, April 26, 2024
Advertisement

खेल रत्न पुरस्कार के लिए झंझारिया, सरदार के नाम की सिफ़ारिश

दो बार के परालंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझारिया के नाम की राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए सिफारिश की गई है। उनके अलावा इस पुरस्कार के लिए भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह के नाम की भी सिफ़ारिश की गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 03, 2017 14:31 IST
jhajharia- India TV Hindi
jhajharia

नयी दिल्ली: दो बार के परालंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझारिया के नाम की राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए सिफारिश की गई है। उनके अलावा इस पुरस्कार के लिए भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह के नाम की भी सिफ़ारिश की गई है। 

क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर,  परालम्पिक पदक विजेता एम थंगावेलू और वरूण भाटी, गोल्फर एसएसपी चौरसिया समेत 17 खिलाड़ियों के नामों की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफ़ारिश की गई है।

36 वर्षीय झांझारिया परालम्कि में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं। उनके नाम की सिफ़ारिश जस्टिस (सेवानिवृत) सीके ठक्कर के नेतृत्व वाली समिति ने की है जिनके लिए झंझारिया पहली पसंद है। दूसरी पसंद सरदार सिंह हैं। समिति ने कहा है कि दोनों के नामों पर इस पुरस्कार के लिए विचार किया जाना चाहिए।  

इस मामले पर अंतिम फ़ैसला खेल मंत्रालय करेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement