Friday, April 26, 2024
Advertisement

24 मिलीसेकेंड्स से चूकने के बाद फिर ओलम्पिक कोटा हासिल करने को तैयार हैं जिनसन जॉनसन

जॉनसन पिछले साल आईएसटीएफ बर्लिन इवेंट में काफी करीब से टोक्यो ओलम्पिक कोटा हासिल करने से चूक गए थे। वह एक बार फिर टोक्यो ओलम्पिक के लिए जद्दोजहद करेंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 04, 2020 7:31 IST
Jinson Johnson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @JINSONJOHNSON5 Jinson Johnson

मुंबई| 800 मीटर और 1500 मीटर में नेशनल रिकार्ड अपने नाम करने वाले पुरुष धावक जिनसन जॉनसन ने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स देश के युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा मंच है। इन खेलों का आयोजन भुवनेश्वर में 22 फरवरी से 1 मार्च के बीच किया जाएगा।

28 साल के जॉनसन ने कहा, "मैं पिछले साल ट्रेनिंग के लिए अमेरिका गया था। वहां एक कॉलेज टूर्नामेंट काफी प्रचलित है और उसका स्तर भी काफी अच्छा है। यह टूर्नामेंट बिल्कुल यूरोपियन यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट के स्तर का है। कई यूनिवर्सिटी स्तर के टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी आते हैं। इसलिए अगर भारत में यूनिवर्सिटी स्तर के खिलाड़ियों को समर्थन मिलता है तो यह अच्छी बात है।"

जॉनसन ने कहा कि भारत अगर ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा तो इससे एथलीटों को फायदा ही होगा।

उन्होंने कहा, "विश्व स्तर पर अच्छा करने के लिए खिलाड़ियों को समर्थन चाहिए। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) एथलीटों की स्पांसरशिप के लिए काफी कुछ कर रहा है। यूनिवर्सिटी स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ी काम नहीं करते, इसलिए उन्हें खेलने के लिए पैसे की जरूरत होती है।"

जॉनसन पिछले साल आईएसटीएफ बर्लिन इवेंट में काफी करीब से टोक्यो ओलम्पिक कोटा हासिल करने से चूक गए थे। वह एक बार फिर टोक्यो ओलम्पिक के लिए जद्दोजहद करेंगे।

उन्होंने कहा, "मेरा ध्यान इस समय ओलम्पिक कोटा हासिल करने पर है। 1500 मीटर के लिए क्वालीफिकेशन मार्क 3:35 मिनट है और मैंने 3:35.24 सेकेंड किया था। मैं काफी करीब से चूक गया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement