Monday, April 29, 2024
Advertisement

जॉन इसनर का बड़ा बयान, अगर विंबलडन रद्द होता है तो पचा पाना मुश्किल

विंबलडन में अब तक सबसे लंबी अवधि तक चले मैच में जीत दर्ज करने वाले जॉन इसनर ने कहा कि अगर इस साल यह प्रतिष्ठित टेनिस प्रतियोगिता रद्द हो जाती है तो इसे पचा पाना मुश्किल होगा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 01, 2020 10:50 IST
John Isner big statement, difficult to digest if Wimbledon is canceled- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES John Isner big statement, difficult to digest if Wimbledon is canceled

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए हर बड़े टूर्नामेंट को या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर उसे रद्द कर दिया गया है। ऐसे में अब तलवार विंबलडन के आयोजन पर लटकती दिखाई दे रही है। जिस तरह से यह महामारी पूरी दुनिया में फैल रही है उसे देखकर लग रहा है कि इस साल विंबलडन रद्द कर दिया जाएंगे। ऐसे में विंबलडन में अब तक सबसे लंबी अवधि तक चले मैच में जीत दर्ज करने वाले जॉन इसनर ने कहा कि अगर इस साल यह प्रतिष्ठित टेनिस प्रतियोगिता रद्द हो जाती है तो इसे पचा पाना मुश्किल होगा। 

संभावना है कि टूर्नामेंट के अधिकारी जल्द ही इस पर फैसला करेंगे कि 29 जून से ऑल इंग्लैंड क्लब में शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता को कोरोना वायरस महामारी के चलते स्थगित किया जाए या रद्द। 

इसनर ने मंगलवार को ईएसपीएन से कहा, ‘‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे इस साल टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आशावादी होंगे। मैं उनसे कुछ सकारात्मक सुनना पसंद करूंगा। ’’ 

लेकिन घसियाले कोर्ट और मौसम को देखते हुए टूर्नामेंट के लिये वर्ष का विशेष समय महत्व रखता है ऐसे में इसनर को लगता है कि यह वर्ष विंबलडन के बिना भी गुजर सकता है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह बात स्वीकार करनी पड़ सकती है कि इस बार हम विंबलडन नहीं खेल पाएंगे। इसे पचा पाना बहुत मुश्किल होगा। ’’

इसनर अभी एटीपी रैंकिंग में 21वें नंबर पर हैं और अमेरिकी खिलाड़ियों में शीर्ष पर है। उन्होंने 2010 में विंबलडन के पहले दौर में फ्रांस के निकोलस माहूट को 11 घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में हराया था। यह मैच तीन दिन तक खिंचा था जिसमें पांचवां सेट 70-68 पर खत्म हुआ था। 

(With PTI Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement