Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: वर्ल्ड नम्बर-1 को हराकर श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराकर इंडोनेशियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IANS IANS
Published on: June 17, 2017 18:55 IST
Kidambi Srikanth | Getty Images- India TV Hindi
Kidambi Srikanth | Getty Images

जकार्ता: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराकर इंडोनेशियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विश्व की 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने सोन को रोमांचक मुकाबले में 21-15, 14-21, 24-22 से मात दी।

श्रीकांत के लिए पहला गेम आसान रहा। उन्होंने सोन पर 21-15 से जीत हासिल की। इस गेम में सोन सिर्फ एक ही जगह भारतीय खिलाड़ी पर हावी हो सके, एक समय वह 6-11 से पीछे रहने के बाद 10-12 से श्रीकांत के करीब आ गए थे। लेकिन वह श्रीकांत को पीछे नहीं कर पाए। दूसरे गेम में सोन ने 4-6 से पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर 21-14 से गेम जीत ले गए। 

Kidambi Srikanth and Son Wan Ho | Getty Images

Kidambi Srikanth and Son Wan Ho | Getty Images

किदाम्बी श्रीकांत और सोन वान हो। (Getty Images)

अंतिम और निर्णायक गेम में बेहद कड़ा रहा। दोनों खिलाड़ी किसी भी तरह से हार मानने के मूड में नहीं थे। सोन ने श्रीकांत पर 13-10 की बढ़त ले रखी थी। लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने संघर्ष जारी रखा और 14-14 से स्कोर बराबर कर लिया और फिर एक अंक की बढ़त भी ले ली। सोन ने हार नहीं मानी और लगातार संघर्ष करते रहे। स्कोर 20-20 से बराबर था। लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अहम समय अपने शॉट पर नियंत्रण बनाए रखते हैं 24-22 से यह गेम जीत फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में उनका सामना जापान के काजूमासा साकाई से होगा जिन्होंने भारत के ही एच.एस. प्रणॉय को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement