Friday, March 29, 2024
Advertisement

La Liga : एथलेटिक बिलबाओ को मात देकर एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचा बार्सिलोना

 इवान रेकिटिच के दूसरे हाफ में किये गये विजयी गोल से बार्सिलोना ने रीयाल मैड्रिड के मालोर्का के खिलाफ होने वाले मैच से पहले शीर्ष स्थान हासिल किया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 24, 2020 10:24 IST
La Liga: Barcelona reach the top once again by beating Athletic Bilbao- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES La Liga: Barcelona reach the top once again by beating Athletic Bilbao

मैड्रिड। बार्सिलोना ने एथलेटिक बिलबाओ पर 1-0 की संघर्षपूर्ण जीत से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में फिर से शीर्ष पर पहुंचकर अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड पर दबाव बना दिया। इवान रेकिटिच के दूसरे हाफ में किये गये विजयी गोल से बार्सिलोना ने रीयाल मैड्रिड के मालोर्का के खिलाफ होने वाले मैच से पहले शीर्ष स्थान हासिल किया। 

बार्सिलोना को इस जीत के लिये हालांकि संघर्ष करना पड़ा लेकिन रेकिटिच का 71वां मिनट में किया गया गोल उसे तीन अंक दिलाने के लिये पर्याप्त साबित हुआ। इस जीत से बार्सिलोना के 31 मैचों में 68 अंक हो गये हैं जबकि रीयाल मैड्रिड के 30 मैचों में 65 अंक हैं। एथलेटिक बिलबाओ 31 मैचों में 42 अंक लेकर दसवें स्थान पर है। 

उसने ला लिगा की वापसी के बाद अपने चार मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की। इस बीच एटलेटिको मैड्रिड ने वापसी के बाद अपना विजय अभियान जारी रखा। उसने लेवांटे को 1-0 से हराया। 

ये भी पढ़ें - IOA अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को टोक्यो ओंलपिक में रिकॉर्ड 125 खिलाड़ी भेजने की उम्मीद

ब्रूनो गोंजालेज के 15वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से एटलेटिको ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की जिससे वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। 

एटलेटिको के अब 31 मैचों में 55 अंक हैं और वह सेविला से दो अंक आगे हो गया है। कोरोना वायरस के कारण जब लीग रोकी गयी थी तब एटलेटिको छठे स्थान पर था। एटलेटिको पांचवें स्थान पर काबिज गेटाफे से छह अंक आगे हैं। गेटाफे ने अपना मैच वल्लाडोलिड से 1-1 से ड्रा खेला। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement