Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेसी युग के बाद भी ला लीगा आगे बढ़ती रहेगी : बार्सिलोना अधिकारी

स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से अलग होने की खबरों के बीच मेसी ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह अपना करार खत्म होने तक बार्सिलोना में ही बने रहेंगे। उनका करार 2021 में समाप्त हो रहा है।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 07, 2020 22:52 IST
La Liga, Messi,Barcelona, official, Sports, football- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Messi

स्पेनिश लीग-ला लीगा के एक प्रमुख अधिकारी ने कहा है कि एफसी बार्सिलोना से लियोनेल मेसी का समय खत्म हो जाने के बाद भी ला लीगा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से अलग होने की खबरों के बीच मेसी ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह अपना करार खत्म होने तक बार्सिलोना में ही बने रहेंगे। उनका करार 2021 में समाप्त हो रहा है।

ला लीगा इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटोनियो कचाजा ने मेड्रिड से वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "हम हमेशा लंबे समय के लिए करते हैं। लियोनेल मेसी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और शायद इतिहास में वह शीर्ष चार और पांच में शामिल होंगे। लेकिन ये खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम दौर में हैं।"

उन्होंने कहा, "खिलाड़ी आते हैं और जाते हैं। क्लब और लीग वहीं रहते हैं। हम ला लीगा का 90वां सीजन शुरू कर रहे हैं। रियल मेड्रिड और बार्सिलोना 100 से अधिक वर्षों के इतिहास वाले क्लब हैं। हम हमेशा मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे खिलाड़ियों को याद करेंगे जिन्होंने हमें टीम के खेल में अब तक की सबसे रोमांचक प्रतियोगिताओं में से एक दिया।"

यह भी पढ़ें- थॉमस एवं उबेर कप में खेलने के लिए राजी हुई पीवी सिंधू

अधिकारी ने कहा, "इन दोनों के बीच इस चीज को लेकर कुछ भी तुलना नहीं है कि इन दोनों ने ला लीगा को क्या दिया। लेकिन जीवन चलता रहेगा और हम भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं, यह जानते हुए कि इन खिलाड़ियों को की जगह अन्य महान खिलाड़ी लेंगे।"

33 साल के मेसी ने एफसी बार्सिलोना से कहा था कि वह क्लब छोड़ना चाहते हैं। लेकिन मेसी और बार्सिलोना के बीच अनुबंध की शर्तों को लेकर विवाद चल रहा था और करिश्माई फुटबालर ने बाद में कहा कि वह एफसी बार्सिलोना क्लब में बने रहेंगे।

कचाजा ने कहा, "मेसी बार्सिलोना के पहले खिलाड़ी हैं। ला लीगा ने सिर्फ उन्हें कानूनी जवाब दिया। आधिकारिक तौर पर, हमने मेसी के अनुबंध के बारे में कहा और जिस तरह से संकट का समाधान किया गया, उससे साबित होता है कि हम सही थे।"

यह भी पढ़ें- हमें प्रत्येक एएफसी एशियन कप में खेलने की जरूरत है : गौरमांगी

उन्होंने कहा, "यह हमेशा दुख की बात है जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को खो देते हैं। प्रतियोगिता के संदर्भ में जब क्रिस्टियानो ने छोड़ा, तो यह एक प्रासंगिक नुकसान था।"

ला लीगा का 2020-21 सीजन 11 सितंबर से शुरू होगी। सीजन के पहले मैच में ग्रेनाडा का सामना एथलेटिक क्लब से होगा। सीजन का पहला एल क्लासिको मैच 25 अक्टूबर को बार्सिलोना और रियल मेड्रिड के बीच खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement