Friday, May 03, 2024
Advertisement

ISL-7 : चेन्नइयन एफसी के सामने गोवा एफसी की कड़ी चुनौती

आईएसएल के सातवें सीजन में चेन्नइयन अब तक मिले मौकों को भुना नहीं पाई है और अब उसके पास प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने का अंतिम मौका है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 12, 2021 19:41 IST
ISL-7 : चेन्नइयन एफसी के...- India TV Hindi
Image Source : CHENNAIYIN FC ISL-7 : चेन्नइयन एफसी के सामने गोवा एफसी की कड़ी चुनौती

गोवा| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में चेन्नइयन एफसी अब तक मिले मौकों को भुना नहीं पाई है और अब उसके पास इस सीजन के प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने का अंतिम मौका है। दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन को शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में एफसी गोवा का सामना करना है। चेन्नइयन अगर गोवा के खिलाफ जीत हासिल भी कर लेती है तो क्वालीफाई करने के लिए उसे अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा। लेकिन कोच कसाबा लाजलो का मानना है कि उनकी टीम ऐसा कर सकती है और अब टीम को अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे।

लाजलो ने कहा, "जमशेदपुर के खिलाफ हमारे पास जीत का बड़ा मौका था। लेकिन दुर्भाग्यवश हम आत्मघाती गोल खा बैठे और मैच के अंतिम समय में हमें हार झेलनी पड़ी। यह बेहद दर्दनाक था क्योंकि हमारे पास स्कोर करने और मैच जीतने का अच्छा मौका था। लेकिन अब हमें अगले तीन मैचों पर अपना ध्यान लगाना होगा। हमारे लिए गोवा के खिलाफ यह जरूरी है कि हम अपने क्लब के लिए खेलें और यह दिखाएं कि हम अभी भी एक अच्छी टीम है।"

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में इस्तेमाल होगी 'काली मिट्टी' की पिच, जानिए कैसे होंगे इसके तेवर

चेन्नइयन लीग में शॉट के मामले में दूसरे नंबर पर और मौके बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर है। लेकिन इसके बावजूद टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम ने अपने अब तक के 17 मैचों में से 10 मुकाबलों में कोई गोल नहीं किया है।

दूसरी तरफ, गोवा के नाम अब तक केवल दो ही क्लीन शीट है। कोच जुआन फेरांडो का लक्ष्य टीम को जीत दिलाना और प्लेआफ की तरफ अपनी स्थिति मजबूत करना है, क्योंकि टीम के पास अब केवल तीन ही मैच बचे हैं। गोवा को अपने पिछले मैच में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

फेरांडो ने कहा, "यह टीम कड़ी मेहनत और ट्रेनिंग कर रही है। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि उनके पास एक मजबूत व्यक्तित्व है और वे सभी मैच जीतना चाहते हैं। मैं बहुत खुश हूं क्योंकि जब स्कोर अच्छा नहीं होता है या जब हम मुश्किल में होते हैं, तो वे एक मजबूत मानसिकता का परिचय देते हैं।"

Pak vs SA : कैसे सुपरमैन अवतार में रन आउट कर रिजवान ने पलट दी मैच की बाजी, देखें Video

चेन्नइयन रिवर्स मुकाबले में गोवा को हरा चुकी है। लेकिन फेरांडो का कहना है कि उस परिणाम का शनिवार को होने वाले मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, "मुझे याद है पहले मैच में चेन्नइयन के खिलाफ, हमारे पास मैच की तैयारी के लिए केवल दो दिन थे। टीम बहुत थक गई थी। अब खिलाड़ी थक सकते हैं, लेकिन मानसिकता बिलकुल अलग है। हम अब और अधिक तैयार हैं। कभी-कभी बदलाव में हमारे साथ गलती हो जाती है, लेकिन पिछले कुछ मैचों से यह बेहतर है।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement