1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. League 1 : 9 साल बाद पीएसजी को हराने में कामयाब हुआ मार्सिले फुटबॉल क्लब

League 1 : 9 साल बाद पीएसजी को हराने में कामयाब हुआ मार्सिले फुटबॉल क्लब

थाउविन ने 31वें मिनट में मार्सिले के लिए गोल दागा। टीम का यह गोल अंत में जोकर निर्णायक साबित हुआ और उसने नौ साल बाद पहली बार पीएसजी को मात देने में सफलता हासिल की।

IANS IANS
Published on: September 14, 2020 16:09 IST
PSG vs Marseille- India TV Hindi
Image Source : PTI PSG vs Marseille

पेरिस| फलोरियन थाउविन के गोल की मदद से मार्सिले ने फ्रांस के फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में खेले गए मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 1-0 से हरा दिया। मार्सिले की पीएसजी के खिलाफ नौ साल बाद यह पहली जीत है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को खेले गए इस मुकाबले में थाउविन ने 31वें मिनट में मार्सिले के लिए गोल दागा। टीम का यह गोल अंत में जोकर निर्णायक साबित हुआ और उसने नौ साल बाद पहली बार पीएसजी को मात देने में सफलता हासिल की।

मौजूदा चैंपियन पीएसजी को लीग 1 में शुरुआती दोनों मुकाबलों में लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है। 1984-1985 के बाद से यह पहला मौका है जब पीएसजी क्लब को अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में मात खानी पड़ी है।

मैच में पांच रेड कार्ड और 14 येलो कार्ड दिखाए गए और इस तरह मैच पूरे समय तक विवादों में ही रहा।

कोविड-19 से उबरने के बाद पहली बार मैदान पर लौटे पीएसजी के स्टार नेमार ने अंतिम क्षणों में मार्सिले के डिफेंडर अल्वारों गोंजालोज को मुक्का मार दिया, जिसके कारण नेमार को रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

नेमार ने गोंजालोज पर नस्लवाद का आरोप लगाया। नेमार जब मैदान से बाहर आ रहे थे तो उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नस्लवाद के कारण उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाड़ी को मारा।

ये भी पढ़े :US Open 2020 : 71 साल पुराना इतिहास दोहराकर थीम ने जीता करियर का पहला ग्रैंडस्लैम

नेमार ने बाद में ट्विटर पर कहा, "मुझे इस बात का अफसोस है कि मैंने उसके चेहरे पर नहीं मारा।"

मैच के बाद पीएसजी के कोच थॉमस तुचेल ने कहा, "नेमार ने मुझे बताया कि यह नस्लवाद का मामला है। लेकिन मैंने मैदान पर ऐसा कुछ सुना नहीं। खेलों में नस्लवाद के लिए कोई स्थान नहीं है।"

मैच जब खत्म हुआ तो मैदान पर पीएसजी के केवल आठ और मार्सिले के केवल नौ ही खिलाड़ी थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X