Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Italian GP: वर्स्टापेन और हैमिल्टन दुर्घटना का हुए शिकार

रेड बुल के ड्राइवर ने मोड़ पर अंदर की ओर आने की कोशिश की जबकि सात बार के चैम्पियन हैमिल्टन ने बचने का प्रयास किया। पर दोनों की कार के बीच संपर्क हुआ और दोनों की कारें दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 12, 2021 22:06 IST
Lewis Hamilton and Max Verstappen collide in Italian Grand...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lewis Hamilton and Max Verstappen collide in Italian Grand Prix

चैम्पियनशिप में शीर्ष पर चल रहे मैक्स वर्स्टापेन और गत चैम्पियन लुईस हैमिल्टन रविवार को इटैलियन ग्रां प्री में दुर्घटना का शिकार हुए जिसमें मैकलारेन के डेनियल रिकियार्डो ने जीत हासिल की। यह मैकलारेन की करीब नौ वर्षों में पहली जीत है। इससे पहले 2012 में उसके लिये जेनसन बटन ने ब्राजील में जीत हासिल की थी।

मोनाको में 2018 के बाद रिकियार्डो की भी यह पहली जीत है। वह टीम के साथी लैंडो नौरिस से 1.747 सेकेंड और वालटेरी बोटास से 4.921 सेकेंड आगे रहे। बोटास ने नये इंजन के कारण लगे जुर्माने के बाद ग्रिड में अंतिम स्थान से शुरूआत करने के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन रेस का 'टर्निंग प्वाइंट' 26वीं लैप में आया जब हैमिल्टन ट्रैक पर वर्स्टापेन के बिलकुल आगे आ गये।

रेड बुल के ड्राइवर ने मोड़ पर अंदर की ओर आने की कोशिश की जबकि सात बार के चैम्पियन हैमिल्टन ने बचने का प्रयास किया। पर दोनों की कार के बीच संपर्क हुआ और दोनों की कारें दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। कार की कॉकपिट पर सुरक्षा के लिये बनी रिंग के कारण हैमिल्टन गंभीर चोट से बच गये।

IPL 2021: दुबई में मुंबई इंडियंस से जुड़ेंगे सचिन तेंदुलकर, फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर दी खुशखबरी

गुस्साये वर्स्टापेन ने टीम रेडियो पर कहा, "जब तुम जगह नहीं छोड़ते तो ऐसा ही होता है।" दोनों ड्राइवर अपनी कार से बाहर निकलकर आये, हालांकि मर्सिडीज के हैमिल्टन ने निकलने में ज्यादा समय लगाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement