Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में लियोनेल मेसी ने दान किए 4 करोड़ रुपए

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्यूनस आयर्स के फाउंडेशन कासा गरहन ने कहा है कि मेसी ने 540,000 डॉलर (करीब चार करोड रुपये) की मदद की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 12, 2020 12:58 IST
Lionel Messi donated 4 crores in the fight against Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi donated 4 crores in the fight against Coronavirus

ब्यूनस आयर्स। स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कप्तान और अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अपने देश के एक अस्पताल को 5 लाख यूरो की मदद दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्यूनस आयर्स के फाउंडेशन कासा गरहन ने कहा है कि मेसी ने 540,000 डॉलर (करीब चार करोड रुपये) की मदद की है।

इस राशि से स्वास्थ्यकर्मियों को पीपीई किट और तमाम प्रोटेक्टिव चीजें उपलब्ध कराने के लिए दान में दी है।

कासा गरहन के कार्यकारी निदेशक सिलविया कसाब ने एक बयान में कहा, " हम अपने कार्यबल की इस मान्यता के लिए बहुत आभारी हैं, जिससे हमें अर्जेंटीना के सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने की अनुमति मिली।"

बार्सिलोना की टीम के फॉरवर्ड मेसी ने फाउंडेशन को सांता फे और ब्यूनस आयर्स प्रांतों के अस्पतालों के साथ-साथ ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर के लिए श्वसन यंत्र, इनफ्यूजन पंप और कंप्यूटर खरीदने की अनुमति दी है।

ये भी पढ़ें - फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय टेनिस खिलाड़ी बनी सानिया मिर्ज़ा

बयान में आगे कहा, " उच्च आवृत्ति वाले वेंटिलेशन उपकरण और अन्य सुरक्षात्मक सामान शीघ्र ही अस्पतालों में पहुंचाए जाएंगे। इससे तमाम लोगों को फायदा होगा जो कि इस खतरनाक संक्रमण से लड़ रहे हैं।"

अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर मेसी ने इससे पहले, कोरोनावायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो दान दिया था।

मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दिया , जिसका कि खुद अस्पताल ने टिवटर पर पुष्टि की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement